Tuesday , September 19 2017
Home / India / पुलिस ने मुस्लिम नौजवानों को पीटकर कहा, पाकिस्तान जाओ

पुलिस ने मुस्लिम नौजवानों को पीटकर कहा, पाकिस्तान जाओ

मुंबई के रहने वाले 2 नौजवानो‍ के खानदान वाले और पड़ोसियों ने इल्ज़ाम लगाया है कि कुछ पुलिस अहलकारो‍ ने दोनों नौजवानो को ‘पाकिस्तानी दहशतगर्द या आईएस एजेंट’ होने के शक में पहले उठाया और फिर उनकी जमकर पिटाई की। पीटने के बाद मुबय्यना तौर पर पुलिस मुलाज़्मीन ने दोनों नौजवानों से कहा, ‘हिंदुस्तान छोड़ दो और पाकिस्तान चले जाओ।’ यह वाकिया हफ्ते के रोज़ की है।

आसिफ शेख और दानिश शेख की उम्र 19 साल है। दोनों नौजवान जिम में ट्रेनर हैं। पुलिस ने उन्हें हफ्ते के रोज़ सुबह बांद्रा में उस वक्त उठा लिया जब वह भाभा अस्पताल से लौटकर घर आ रहे थे।

इल्ज़ाम है कि पुलिस मुलाज़्मीन ने 3 घंटे तक आसिफ की बेल्ट और डंडे से जमकर पिटाई की।

नौजवानों के घरवालों और पड़ोसियों का इल्ज़ाम है कि पुलिस ने दानिश को उसके वालिदैन के सामने ही थप्पड़ मारा और उनसे कहा कि वह दानिश को लेकर घर जाएं। आसिफ के हाथ, पीठ और पैरों पर चोट लगी है।

आसिफ और दानिश एक ही बिल्डिंग में रहते हैं। जुमे के रोज़ दोनों अपने एक पड़ोसी को देखने भाभा अस्पताल गए थे। आसिफ के एक पड़ोसी जावेद ने बताया कि ‘जो पड़ोसी अस्पताल में भर्ती था वह आसिफ का रिश्तेदार है। उनसे मिलने के बाद दोनों नौजवान आधी रात के करीब बाइक पर घर लौट रहे थे।

उन्होंने सड़क पर शराब पीकर पड़े हुए एक इंसान को देखा और रुक गए। दोनों उस शराबी को उठाकर सड़क पर किनारे लिटा रहे थे कि 4 पुलिस अहलाकर ने चारों (आसिफ, दानिश और दोनों शराबी) को उठा लिया और अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गए।’

जावेद ने बताया कि पुलिस अहलकारों ने दोनों शराबियों का चालान करने के बाद उन्हें छोड़ दिया। ‘लेकिन उन्होंने आसिफ और दानिश को जाने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने पहले दानिश को थप्पड़ मारा। जब आसिफ ने बीच-बचाव किया और पूछा कि वे दानिश को क्यों मार रहे हैं तो पुलिसवाले चिढ़ गए।

उन्होंने आसिफ को जबरन पूछताछ वाले कमरे में एक मेज पर लिटाया और 3 घंटे तक उसे अज़ियत दी। आसिफ को जो चोटें आई हैं उनसे पता चलता है कि पुलिसवालों ने उसके साथ कितना गैरइंसानी बर्ताव किया।’

TOPPOPULARRECENT