Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / पुलिस से भिड़े भाजपाई, लाठीचार्ज

पुलिस से भिड़े भाजपाई, लाठीचार्ज

एसेम्बली इंतिख़ाब मुहिम के आखरी दिन पुलिस ने मोटरसाइकिल रैली निकाल रहे भाजपा कारकुनान पर लाठी चार्ज किया। आईनी के मुताबिक, कचहरी चौक पर पहले पुलिस की तरफ से भाजपा कारकुनान पर लाठी भांजी गयी। इसको लेकर भाजपा उम्मीदवार मनोज सिंह और

एसेम्बली इंतिख़ाब मुहिम के आखरी दिन पुलिस ने मोटरसाइकिल रैली निकाल रहे भाजपा कारकुनान पर लाठी चार्ज किया। आईनी के मुताबिक, कचहरी चौक पर पहले पुलिस की तरफ से भाजपा कारकुनान पर लाठी भांजी गयी। इसको लेकर भाजपा उम्मीदवार मनोज सिंह और डीसी केएन झा के दरमियान तीखी झड़प हो गयी। डीसी के की तरफ से चार्ज किया गया, जिसमें पार्टी लीडर प्रदीप सिन्हा समेत कई लोगों को चोट लगी। पुलिस ने उम्मीदवार मनोज सिंह व सुनील पासवान को हिरासत में ले लिया। डीसी के बॉडीगार्ड के बयान की बुनियाद पर मनोज सिंह समेत दो पर शहर थाना में मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा का इल्ज़ाम

इससे गुस्साये कारकुनान शहर थाना अहाते के गेट पर धरना पर बैठ गये। डीसी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। भाजपा कारकुनान का इल्ज़ाम है कि इंतेजामिया की तरफ से बिना वजह उनलोगों को रोका जा रहा था।

जबकि कांग्रेस की रैली उधर से आ रही थी, उस पर कोई पाबंदी नहीं लगाया गया। जब मुखालिफत किया गया, तो डीसी ने अपने बॉडीगार्ड से लाठी चलवाया। इनलोगों का इल्ज़ाम था कि डीसी मिस्टर झा कांग्रेस उम्मीदवार को फाइदा पहुंचाने के लिए अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं। दोपहर बाद करीब तीन बजे पुलिस की एक गाड़ी आ रही थी, जिसे भाजपा कारकुनान की तरफ से रोका गया, पुलिस सुप्रीटेंडेंट प्रभात रंजन बरवार वहां पहुंचे और समझाने की कोशिश किया। पर,भाजपाई अड़े रहे तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में जख्मी प्रदीप सिन्हा का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जानकारी मिलने के बाद भाजपा के डिवीज़नल इंटेखाब इंचार्ज महेंद्र सिंह, एमपी सुनील सिंह, विभाकरनारायण पांडेय, आनंद शंकर, जिला परिषद सदर अनिता देवी, कौशलकिशोर जायसवाल समेत कई लीडर थाना पहुंचा।

धरना पर बैठे लोगों ने पथराव किया : पुलिस

पुलिस सुप्रीटेंडेंट प्रभात रंजन बरवार का कहना है कि धरना पर बैठे लोगों ने पहले पथराव किया, उसके बाद ही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हल्का ताक़त का इस्तेमाल करना पड़ा। इस मामले को बिना वजह तुल दिया गया।

TOPPOPULARRECENT