Wednesday , August 23 2017
Home / World / पूरी ताक़त से आतंकवाद का सफ़ाया कर देंगे: नवाज़ शरीफ़

पूरी ताक़त से आतंकवाद का सफ़ाया कर देंगे: नवाज़ शरीफ़

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान के विकास को बर्दाश्त नहीं कर पाने वाले उसके दुश्मन उसे अस्थिर करना चाहते हैं। उन्होंने पाकिस्तानी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया करने का संकल्प लिया।

क्वेटा के एक अस्पताल में आत्मघाती हमले में 74 लोगों के मारे जाने के बाद नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि देश से आतंकवाद के खतरे का सफाया करने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

शरीफ ने कहा कि सेना और खुफिया एजेंसियां आतंकवाद को पराजित करने के लिए दिन और रात मेहनत कर रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पूरी ताकत से आगे बढ़ेंगे और देश से आतंकवाद का पूरी तरफ सफाया कर देंगे।’’ शरीफ ने कहा कि क्वेटा विस्फोट में शामिल उसी विचारधारा का अनुसरण करते हैं जिसके चलते आतंकवदियों ने बेनजीर भुट्टो, बलूचिस्तान में हजारा समुदाय, एक गिरजाघर और पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल तथा देश के कई प्रमुख लोगों को निशाना बनाया ।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस विचारधारा को पराजित करना होगा क्योंकि यह विचारधारा पाकिस्तान की दुश्मन है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन इसे अस्थिर करना चाहते हैं क्योंकि वे चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरिडोर जैसी परियोजनाओं को पचा नहीं सकते।

इससे पहले दिन में शरीफ ने सैन्य और असैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की तथा क्वेटा विस्फोट के बाद के सुरक्षा हालात की समीक्षा की।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT