Thursday , August 17 2017
Home / Bihar News / पूर्णिया में अज्ञात बीमारी से छह बच्चों की मौत, कई बच्चे अब भी बीमार

पूर्णिया में अज्ञात बीमारी से छह बच्चों की मौत, कई बच्चे अब भी बीमार

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया और कोशी सीमांचल इलाके में अज्ञात बीमारी फ़ैल रही है जिस से छह बच्चों की मौत हो गई.सबसे बड़ी बात यह है कि सभी बच्चों की मौत पूर्णिया सदर अस्पताल के बच्चा वार्ड में बुधवार की रात को हुई है. सदर अस्पताल के बच्चा वार्ड में कई बच्चे अभी भी गंभीर रूप से बीमार हैं. वार्ड में भर्ती बच्चों के परिजनों का कहना है कि यहां बच्चों का सही तरीके से इलाज नहीं होता है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ETV ने भी इस खबर को कवर किया है कि कोशी क्षेत्र में खास कर पूर्णिया में अज्ञात बीमारी के कारण बच्चों की मौत हो रही है. मरीज के परिजनों का कहना है कि बच्चों की मौत इलाज में लापर वाही के कारण हुई है. मृतक बच्चों में 6 वर्षीय मोहम्मद कैफ अररिया का निवासी था जबकि सुशीला कुमारी भी अररिया के कुसियार गांव की रहनेवाली थी.
सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर सुशीला दास का कहना है कि एक बच्चे की मौत की सूचना है. उन्होंने कहा कि रात में जो भी बच्चे की मौत हुई है वह निजी क्लिनिक से रेफर कर सदर अस्पताल पहुंचे थे. बच्चों की मौत का कारण बनने वाली बीमारी का पता नहीं लग सका है.
उपाधीक्षक का कहना है कि सदर अस्पताल में बच्चों का मात्र एक डॉक्टर है, स्टाफ की भी काफी कमी है जिस कारण काफी परेशानी होती है . उन्होंने भी स्वीकार किया कि स्टाफ की कमी के कारण बच्चा वार्ड में रात में कोई नहीं रहता है, बल्कि इमरजेन्सी के ही स्टाफ देखरेख करते हैं.

TOPPOPULARRECENT