Saturday , August 19 2017
Home / International / पूर्वी एलेप्पो में लगातार बमबारी, अस्पताल घायलों से भर गए

पूर्वी एलेप्पो में लगातार बमबारी, अस्पताल घायलों से भर गए

सीरियाई और रूसी विमानों की एलेप्पो के पूर्वी हिस्से में बिना रुके बमबारी जारी है जिससे मृतकों और घायलों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और अस्पताल घायलों से भर गए हैं जबकि चिकित्सा सूत्रों का कहना है कि अस्पतालों में दवाईयों और दूसरे सामान कम पड़ता जा रहा है।

विद्रोहियों के क़ब्जे वाले एलेप्पो के पूर्वी क्षेत्र में इस समय लगभग ढाई लाख नागरिक परेशान हैं। सीरियन सेना और उसकी सहयोगी लड़ाके उसकी पूरी नाकाबंदी कर रखी है। पिछले पांच दिनों में शहर में हवाई हमलों में सैकड़ों लोग मारे गए और घायल हो गए जबकि शहर के निवासियों ने चेतावनी दी है कि खाने पीने और दवाईयों की कमी बढ़ती जा रही है।

ब्रिटेन में स्थापित सीरियन ऑब्जर्वेटरी का कहना है कि एलेप्पो और उसके उपनगरीय इलाकों में पिछले सप्ताह संघर्ष विराम के टूटने के बाद से हवाई हमलों में 38 बच्चों सहित 237 लोग मारे जा चुके हैं। एलेप्पो प्रतिपक्ष क़ब्जे वाले क्षेत्रों में नागरिक सुरक्षा के कार्यकर्ताओं ने हवाई बमबारी में चार सौ लोगों के मारे जाने की सूचना दी है।

रूस ने पश्चिमी देशों की मांग के बावजूद सीरियाई राष्ट्रपति बशारुल असद के समर्थन में विद्रोहियों के आयोजित क्षेत्रों में हवाई हमले बंद नहीं की है। अमरीका ने रूस की कार्रवाइयों को ” बर्बरता ” करार दिया है जबकि मास्को ने इन खबरों का खंडन किया है कि इस हमले में आम सीरियाई नागरिक मारे गए हैं। इस का कहना है कि पश्चिम की ओर से इस तरह के बयानों से विवाद के समाधान में कोई मदद नहीं मिल सकती।

TOPPOPULARRECENT