Thursday , July 27 2017
Home / Khaas Khabar / पूर्व प्रधानमंत्री वी.पी. सिंह के बेटे पर कोर्ट ने लगाया 10 लाख का जुर्माना

पूर्व प्रधानमंत्री वी.पी. सिंह के बेटे पर कोर्ट ने लगाया 10 लाख का जुर्माना

पूर्व प्रधानमंत्री वी.पी. सिंह के बेटे पर उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट ने 10 लाख का जुर्माना लगाया है। अजय प्रताप सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अटलांटिस मल्टीप्लेक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर 25 करोड़ का लोन लिया लेकिन उसे जमा नहीं किया। लोन किश्तों में जमा करना था जो कि आगे चलकर 34 करोड़ 25 लाख हो गया। उन्होंने यह लोन की राशि 16 मार्च 2006 को लिया था।

अजय सिंह को यह लोन किश्तों  में जमा करना था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। बैंक ने पहले नोटिस जारी जारी किया फिर उसके बाद अजय का करार रद्द कर दिया। इसके बाद बैंक ने  30 करोड़ 93 लाख 3 हजार 947 रुपये के अपने कर्ज के वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी।

इसी बीच अजय सिंह ने बैंक को 22 करोड़ देकर मामला रफा-दफा करने का प्रस्ताव दिया। लेकिन बैंक इसके लिए राजी नहीं हुआ। इसके बाद बैंक ने 30 अक्टूबर 2010 को ब्याज के साथ अजय सिंह को 40 करोड़ 33 लाख 42 हजार 548 रुपये का डिमांड नोटिस भेज दिया।

दूसरी तरफ बैक के तरफ से की गई इश कार्रवाई से नाराज होकर अजय सिंह ने एचडीएफसी बैंक के इलाहाबाद ब्रांच के उप-महाप्रबंधक डी.के. गुप्ता के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया। लेकिन इलाहाबाद हाई ने इस प्राथमिकी को रद्द कर दिया।

दरअसल, डी.के. गुप्ता ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर अजय सिंह के तरफ से दायर की गई प्राथमिकी रद्द करने की मांग की थी। फिर इस याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अरुण टंडन और न्यायमूर्ति यूसी श्रीवास्तव की खंडपीठ ने धोखाधड़ी के प्राथमिकी को रद्द कर दिया।

इसके बाद कोर्ट ने कहा कि चुंकि अजय सिंह ने लोन की किस्त नहीं जमा किया और उल्टे बैंक के उप-महाप्रबंधक पर प्राथमिकी दर्ज करवा दियाइस लिए उन पर 10 लाख का जुर्माना लगाया जाता है।

TOPPOPULARRECENT