Sunday , May 28 2017
Home / World / पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा गाज़ा के पुनर्निर्माण के फैसले पर ट्रम्प प्रशासन ने लगाई रोक

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा गाज़ा के पुनर्निर्माण के फैसले पर ट्रम्प प्रशासन ने लगाई रोक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जाते जाते 221 मिलियन डॉलर पैलेस्टाइन को ज़ारी किये थे जो की अब कांग्रेस द्वारा रोक दिए गए हैं।
ट्रम्प प्रशासन ने घोषणा की है की वो इस फैसले पर रोक लगा रहे हैं

राज्य प्रशासन पूर्व सेक्रेटरी जॉन केरी के पिछले हफ्ते के आखिरी वक़्त के 221 मिलियन डॉलर पैलेस्टाइन को देने के फैसले पर पुनः सोच विचार कर रहे हैंकेरी ने औपचारिक रूप से कांग्रेस को सूचित किया था की राज्य शुक्रवार की सुबह ट्रम्प के शपथ लेने के कुछ घण्टे पहले पैसे ज़ारी करेगा।

पैसा गाज़ा के पुनर्निर्माण और पैलेस्टाइन के लिए बेहतरीन शासन प्रोग्राम के मक़सद से भेजा जाना वाला था। लेकिन दो रिपब्लिकन विधिकर्ताओं विदेशी मंत्रालय सदन के अध्यक्ष एड रॉयस एवं विनियोजन कमिटी सदन के सदस्य के ग्रेंजर द्वारा इस पैसे को रोक दिया गया।

पैसे के ट्रान्सफर के बारे में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रिपोर्टर द्वारा पूछे जाने पर व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेट्री सीन स्पाइसर ने बताया की ट्रम्प टैक्स सम्बंधित रकम को लेकर काफी चिंतित रहते हैं की किस तरह से इसका प्रयोग क्या जाए।

ट्रम्प चाहते हैं की जनता के टैक्स की रकम सही जगह लगाई जाए जिससे देश का और जनता का दोनों का फायदा हो पाये। अब चाहे पैसा विदेशों में भेजे जाने की बात है तो ट्रम्प यहा यह ज़रूर देखेंगे की विदेशी रिश्ते बढ़ाने में देश के लोकतन्त्र को क्या फायदा होगा। वे बजट के हर पहलू पर प्रशिक्षण करेंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT