Friday , October 20 2017
Home / Delhi News / पूर्व सैनिक को एक करोड़ का मुआवजा देने वाली केजरीवाल की फाईल LG ने लौटाई

पूर्व सैनिक को एक करोड़ का मुआवजा देने वाली केजरीवाल की फाईल LG ने लौटाई

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के नये उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच एक बार फिर टकराव शुरू हो गया है। दिल्ली के नये उपराज्यपाल ने समान रैंक-समान पेंशन (ओरोप) को लेकर नवंबर, 2016 में आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल को लौटा दिया है।

उपराज्यपाल ने एक करोड़ के मुआवजे वाली इस फाइल को यह कहते हुए लौटाया है कि पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल दिल्ली के नागरिक नहीं हैं। इसलिए उन्हें यह मुआवजा नहीं मिल सकता। हालांकि, पूर्व सैनिक द्वारा आत्महत्या करने के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनके परिजनों से मिलने गये थे. उस समय केजरीवाल ने ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, दिल्ली के नये उपराज्यपाल के रूप में अनिल बैजल का पदभार ग्रहण करने के बाद यह पहला मौका है,जो दोनों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो रही है। हालांकि, इसके पहले दिल्ली के पूर्व प्रशासक और पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल की हमेशा ठनी ही रहती थी।

बताया यह भी जा रहा है कि अभी हाल ही में केजरीवाल सरकार के एक के बाद एक फैसलों में अतिथि शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी, न्यूनतम मजदूरी बढ़ोतरी, मोहल्ला क्लिनिक सरकारी स्कूल में खोलने के फैसले को उपराज्यपाल ने हरी झंडी दी है।

इससे पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि हमें याचिका में कोई आधार नजर नहीं आ रहा है। आप ये बताइए सरकार ने किस कानून का उल्लंघन किया है?

TOPPOPULARRECENT