Wednesday , June 28 2017
Home / Election 2017 / पेट्रोल पम्पों में प्रधानमंत्री की तस्वीरें नियमो का उल्लंघन है : चुनाव आयोग

पेट्रोल पम्पों में प्रधानमंत्री की तस्वीरें नियमो का उल्लंघन है : चुनाव आयोग

चुनावी छेत्र, गोवा में पेट्रोल पंपों के होर्डिंग पर और उत्तराखंड में तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरे मॉडल कोड का उलंघन है , चुनाव आयोग ने गुरूवार को कैबिनेट सचिव से कहा की वे सुनिश्चित करें की निर्देशो का पालन सही रूप से हो।

कैबिनेट सचिव ‘पी के सिन्हा’ को लिखे पत्र में आयोग ने कहा की आयोग को कई शिकायतें मिली हैं जिनमे यह कहा गया है की चुनावी छेत्र गोवा के पेट्रोल पम्पों पर लगे होर्डिंगों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरे लगी हुई हैं ।

हिंदी दैनिक की एक खरबर का उल्लेख करते हुए आयोग ने कहा की उन्हें यह भी पता चला है की उत्तराखंड में जो उपभोक्ता अपनी गैस सब्सिडी आत्मसमर्पित कर रहे हैं उन्हें गैस कंपनियों द्वारा प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं ।

इस आचरण की अनुमति चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता के अनुसार नहीं है “(उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर विधानसभा के चुनाव की ४ जनवरी को अनुसूची जारी होने के बाद), आयोग ने पत्र में कहा ।

आयोग ने सिन्हा को अनुरोध किया है कि वो यह सुनिश्चित करें की निर्देशों का अनुपालन सभी सम्बंधित पक्षो द्वारा ध्यान से किया जा रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT