Thursday , August 17 2017
Home / Featured News / पेशावर की बस में धमाका 16 की मौत, सरकारी मुलाज़िमीन‌ निशाना

पेशावर की बस में धमाका 16 की मौत, सरकारी मुलाज़िमीन‌ निशाना

पेशावर: पाकिस्तान के शहर में सरकारी मुलाज़िमीन‌ को ले जा रही एक बस ताक़तवर  बम धमाके में नष्ट हो गई जिसके नतीजे में उसमें सवार तीन औरतें 16 लोग मारे गए और बाख़ी 30 घायल हो गए। सरकारी मुलाज़िमीन‌  से खचाखच भरी बस मरदान से पेशावर आ रही थी कि इसमें रखे हुए बम मस्जिद रोड के पास फटा गया जब सियोल सचिवालय के मुलाज़िमीन‌  उसमें सवार हो रहे थे।

पेशावर के इस सपा संचालन अब्बास मजीद मरवात ने कहा कि सहित तीन औरतें16 लोग मारे गए हैं। सरकारी मुलाज़िमीन‌  को लाने वाली इस घरेलू बस बम धमाके का निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा कि धमाके के वक़्त‌ बस में करीब 50 लोग सवार थे जिन के जुमला 16 मारे गए और 30 घायल हुए हैं जिनका लेडी रीडिंग अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और कई घायलों की हालत गंभीर बताई गई है।

कंटोनमेंट के पुलिस सुप्रिटेंडेंट‌ जुल्फिकार ने कहा कि धमाके के लिए बेहद समकालीन प्रकार 8 किलो धमाकों समान‌ का इस्तेमाल किया गया था। धमाके के बाद लोगों में जबरदस्त सनसनी फैल गई और सुरक्षा बलों ने सारे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दी।

हालांकि किसी भी ग्रुप ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कीमती मानव जीवन के निपटान पर गहरा ग़म इज़हार‌ किया और कहा कि इस तरह‌ के हमले, आतंकवाद के खिलाफ हमारे मजबूत प्रतिबद्धता हिला नहीं कर सकते

TOPPOPULARRECENT