Tuesday , September 26 2017
Home / International / मिस्र का विमान 66 यात्रियों समेत समुंद्र में क्रैश

मिस्र का विमान 66 यात्रियों समेत समुंद्र में क्रैश

मिस्र में एविएशन एजेंसी ने पुष्टि की है कि राष्ट्रिय एयर कंपनी Egypt Air का एक विमान जो पैरिस से क़ाहिरा आ रहा था, गिर कर तबाह हो गया है। यात्रियों में 30 मिस्री, 15 फ़्रांसीसी और 2 इराक़ीयों के इलावा सऊदी अरब, बर्तानिया, बेल्जियम, कुवैत, सूडान, चाड, पुर्तगाल, अल जज़ाइर और कैनेडा का एक एक नागरिक शामिल हैं।

इस से क़ब्ल कंपनी ने जुमेरात को जारी बयान में कहा था कि इस का विमान भूमध्य सागर पर मिस्री एयर हदूद में दस मील अंदर दाख़िल होने के बाद रेडार से ग़ायब हो गया है।

विमान में कुल 66 अफ़रद सवार थे जिनमें अमले के 7 अरकान, 3 सिक्यूरिटी अहलकार और तीन बच्चे थे। एक मिस्री ज़िम्मेदार के मुताबिक़ विमान के साथ आख़िरी बात चीत लापता होने से 10 मिनट क़ब्ल हुआ था।

बयान के मुताबिक़ उड़ान नंबर MS 804 ने क़ाहिरा के वक़्त के मुताबिक़ 02:45 पर पैरिस के शारल डीगल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और जुमेरात की सुब्ह-सवेरे मिस्र की एयर हदूद में दस मील अंदर आने के बाद रेडार की स्क्रीन से ग़ायब हुआ। सर्च और रेस्क्यू टीमें विमान की तलाश के लिए काम कर रही हैं।

मिस्री फ़ौजी तर्जुमान का कहना है कि विमान की तलाश के काम में यूनानी हुक्काम भी शामिल हैं। यूनान ने इस सिलसिले में एक फ़राईगीट और एक फ़ौजी विमान को भूमध्य सागर के जुनूब में भेजा है

TOPPOPULARRECENT