Friday , July 21 2017
Home / Delhi News / ‘पैसा लो वोट दो’ वाली CD असली, आयोग ने पर्रिकर को 9 फरवरी तक जवाब देने को कहा

‘पैसा लो वोट दो’ वाली CD असली, आयोग ने पर्रिकर को 9 फरवरी तक जवाब देने को कहा

नई दिल्ली: वोटरों को 1500 रुपये महीना ऑफर करने के मामले में चुनाव आयोग ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से जवाब तलब किया है. पर्रिकर ने एक चुनावी सभा में अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों की ओर से पैसे लेकर बीजेपी के कमल निशान पर वोट देने की अपील की थी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसार, मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई 1 हजार, कोई 2 हजार और कोई 3 हजार रुपये ऑफर करेगा. लेकिन हम 1500 रुपये महीना देंगे. पांच साल में ये रकम सवा लाख से ज्यादा होगी. इसलिए पैसे सबसे ले लो पर वोट भरतीय जनता पार्टी को ही दो. इस भाषण की सीडी चुनाव आयोग को भेजी गई. आयोग ने CD की फॉरेंसिक जांच कराई. जांच रिपोर्ट में कहा गया सीडी असली है यानि कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने 9 फरवरी को 3 बजे तक जवाब दाखिल करने का नोटिस पर्रिकर को भेजा है.

बता दें कि पर्रिकर ने दावा किया था कि गोवा में कोंकणी भाषा में दिए गए चुनावी भाषण का गलत अनुवाद किया गया. आयोग ने कहा है कि 29 जनवरी को चिम्बेल में दिए गए भाषण का की सीडी से किसी भी तरह से छेड़छाड़ नहीं की गई है. आयोग ने कहा कि पूरे भाषण को लिखित प्रतिलिपि में ढाला गया है और तीन सदस्यीय समिति ने इसका अनुवाद किया है.

TOPPOPULARRECENT