Tuesday , September 19 2017
Home / Bihar News / पैग़मबर (PBUH) पर क़ाबिले एतराज़ तब्सरा,पुर्णिया में मुसलमानों का एहतजाजी मुज़ाहरा

पैग़मबर (PBUH) पर क़ाबिले एतराज़ तब्सरा,पुर्णिया में मुसलमानों का एहतजाजी मुज़ाहरा

बायसी : हिंदू महासभा के एग्ज़ीक्यूटिव सदर कमलेश तिवारी के ज़रिये कुछ दिनों पहले पैगंबर (PBUH) के खिलाफ की गयी क़ाबिले एतराज़ तब्सरे के एहतजाज में गुरुवार को बायसी में ऑल इंडिया इस्लामिक काउंसिल के सरपरस्ती में जुलूस निकाला गया.

जुलूस की इख्तताम् के बाद वापस लौट रहे कुछ लोग अचानक गुस्सा हो गये और बायसी थाना में घुस कर जम कर तोड़-फोड़ की. भीड़ ने थाना के फर्नीचर, कंप्यूटर और परिसर में लगे 04 गाड़ियों को नुकसान कर दिया. थाना में मौजूद पुलिस ने भाग कर अपनी जान बचायी. बाद में जिला हेडक्वार्टर से डीएम पंकज कुमार पाल और भारी पुलिस फौज के पहुंचने पर मामला शांत हुआ .

पैगंबर मोहम्मद (PBUH) के खिलाफ क़ाबिले एतराज़ तब्सरे के एहतजाज में इस्लामिक काउंसिल द्वारा जुलूस निकालने की इजाज़त ली गयी थी. जुलूस में करीब 30 से 40 हजार लोग शामिल थे. जुलूस हरेरामपुर वाक़े दारूल उलूम मुफ्ती आजम मदरसा हरेरामपुर से निकला था. इस जुलूस में शरीक ख्वाजा नवाज वेलफेयर कमेटी भी थी. जुलूस का सरपरस्ती इस्लामिक काउंसिल के सदर मो इस्माइल और सेक्रेटरी मसूद रजा और साबिक़ MLA रूकनुद्दीन कर रहे थे. जुलूस हरेरामपुर से निकल कर पश्चिम चौक होते हुए बायसी थाना में पूरब चौक पर खत्म हुआ.
यहां पर सबडिवीजन ऑफिसर सुनील कुमार ने खुद पहुंच कर जुलूस से मेमोरियल लेटर लिया , जो सदर जम्हुरिया के नाम था. इसके बाद जुलूस खत्म की एलान कर दी गयी. लेकिन जुलूस में शामिल कुछ जराइम पेशा अनासिर ने लौटते वक़्त थाना पर हमला कर दिया और जम कर तोड़-फोड़ की.

थाना में तोड़-फोड़ करने वालों की शिनाख्त की जा रही है. मजहबी सौहार्द बिगाड़नेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

TOPPOPULARRECENT