Sunday , August 20 2017
Home / Islami Duniya / प्रतिबंध के बावजूद ईरानी हज यात्री मक्का पहुंचे: सऊदी मंत्री हज

प्रतिबंध के बावजूद ईरानी हज यात्री मक्का पहुंचे: सऊदी मंत्री हज

In this Monday, Sept. 21, 2015 photo, Muslim pilgrims pray while touching the Kaaba, the cubic building at the Grand Mosque in the Muslim holy city of Mecca, while performing Tawaf, an anti-clockwise movement around the Kaaba and one of the main rites of the annual pilgrimage, known as hajj, in Saudi Arabia. (AP Photo/Mosa'ab Elshamy)

रियाद: हज और उम्रे के सऊदी मंत्री मोहम्मद बिनतन ने सोमवार को बताया है कि वह ईरानी हजयात्रियों जिन्होंने अपने देश के बाहर से वीजा के लिए आवेदन दिया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

विदेश से मक्का पहुँच गए हैं। ईरान ने अपने अंतर्देशीय नागरिकों को इस साल हज के अदायगी से वंचित कर दिया है।
सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार उक्त मंत्री ने पुष्टि की है कि “यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफ्रीका से आने वाले सभी ईरानी हज यात्री जिन्होंने वीजा आवेदन जमा कराई थी वह सब समय मक्का में अपनी उपस्थिति का आनंद ले रहे हैं। ये लोग माशा अल्लाह अपने फ़र्ज़ की अदायगी के बाद अपने देशों को अच्छाई और भलाई से लौटेंगे। ”
बिनतन ने बावर किया कि उनका देश ईरान के बाहर से आने वाले सभी ईरानी यात्रियों को वीजा देने पर आमादा हुआ जो ईरान की ओर से राज्य में इस आरोप का जवाब भी है कि “सऊदी अरब ने ईरानियों को कहीं हज अदायगी से वंचित दिया ” सऊदी मंत्रालय हज और उमरा ने पिछले महीने इस बात की पुष्टि की थी कि राज्य को विश्वस्त पर्यटन कंपनियों के माध्यम से यूरोपीय देशों में स्थित ईरानियों को हज वीजा जारी करने पर कोई आपत्ति नहीं। इस सफलता ईरान की ओर से इस साल अपने नागरिकों को फ्राईज़ की अदायगी से रोक देने के बाद सामने आई। ईरान राजनीतिक उद्देश्यों के लिए हज के इस्लामी सदस्य को राजनीति में शामिल करने की कोशिश कर रहा था।

TOPPOPULARRECENT