Thursday , May 25 2017
Home / Sports / प्रदर्शनी के लिए रखा गया सामान चिन्नास्वामी स्टेडियम से चोरी

प्रदर्शनी के लिए रखा गया सामान चिन्नास्वामी स्टेडियम से चोरी

An aerial view of Chinnaswamy Stadium, in Bangalore on Sunday 18th April 2010. Express archive photo.

बेंगलुरु : चिन्नास्वामी स्टेडियम से कुछ सामान चोरी होने की खबर है। टीम के इस सामान को स्टेडियम में प्रदर्शनी के लिए रखा था, जो IPL में टीम की पिछले 10 साल की यात्रा की कहानी बयां कर रहा था। आरसीबी मैनेजमेंट ने इस प्रदर्शनी को आईपीएल के इस सत्र को यादगार बनाने के लिए तैयार किया था। कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन के एस सूत्र ने बताया कि इस सामान को स्टेडियम के चौथे फ्लोर पर पी-कॉर्पोरेट एरिया में रखा गया था, जिसे फाइबर के शीशों से कवर किया गया था, ताकि इसे सिर्फ देखा जा सके और सामान सुरक्षित रहे।

माना जा रहा है कि यह चोरी 8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेले गए मैच के दो दिन बाद हुई है। इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था। इसके मैच के बाद ही यह सामान चोरी हुआ है। आरसीबी टीम मैनेजमेंट 14 अप्रैल को यहां खेले जाने वाले अगले मैच की तैयारी में जुटा था, तो उसे इस बात की जानकारी हुई।

इस घटना के बाद कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन को सीसीटीवी फुटेज के साथ आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई गई है। आरसीबी टीम मैनेजमेंट का मानना है कि चोरी किसी ऐसे शख्स ने की है, जो यहां के बारे में अच्छी तरह से जानता था और उसे इस सामान के महत्व के बारे में अच्छे से मालूम था। अमूमन खाली समय में यह स्थान लॉक रहता है और यह सामान मैच के दिन नहीं बल्कि उसके दो दिन बाद चोरी हुआ है।

आरसीबी की टीम इस प्रदर्शनी के जरिए अपनी 10 साल की यात्रा को सहेज रही है। बीते 10 सालों में आरसीबी के लिए राहुल द्रविड़, युवराज सिहं, विराट कोहली, टाइमल मिल्स, क्रिस गेल सरीखे कई खिलाड़ी खेल चुके हैं। इनमें से कई खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए गए बैट और बॉल को यहां प्रदर्शनी में रखा गया था। लेकिन इनमें से कुछ सामान के चोरी हो जाने से यह स्पष्ट है कि यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT