Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: उपाध्यक्ष कांग्रेस राहुल गांधी ने आज सरकार पर ओ आर ओ पी को लेकर दबाव डालते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाहर रक्षा विभाग के सदस्यों स्टाफ केवल वृद्धि गये पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। उनकी मांग ” एक स्थिति एक पेंशन ” पर अब तक अमल नहीं किया गया है। उपाध्यक्ष कांग्रेस ने कहा कि ओ आर ओ पी सेना के सदस्यों स्टाफ का अधिकार है। सरकार को चाहिए कि यह अधिकार दे दे।

प्रधानमंत्री एक स्थिति एक पेंशन के बारे में जो कुछ कह रहे हैं झूठ है। निवर्तमान सैनिकों को केवल वृद्धि गये पेंशन प्राप्त हो रही है। ओ आर ओ पी नहीं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि 1.10 करोड़ रुपये के स्थिर ऋण जो 15 बड़े उद्योगपतियों को दिए गए थे माफ कर दिए गए। लेकिन केंद्र सरकार सैनिकों और किसानों को कुछ भी देने के लिए तैयार नहीं है। अखिल भारतीय कांग्रेस के मुख्यालय में 60 से 70 प्रख्यात पूर्व सैनिक पिछले 509 दिन से जंतर मंतर पर हड़ताल करने के बाद बैठक में भाग लेने के लिए आए हुए थे। इस बीच उपाध्यक्ष कांग्रेस ने घोषणा की कि वह कई दिग्गजों से आज मिलेंगे और एक स्थिति एक पेंशन के लिए अभियान जारी रहेगा।

यह अभियान एक पूर्व सैनिक की आत्महत्या की वजह से फिर से सुर्खियों में आ गई है। कल उपाध्यक्ष कांग्रेस को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया। उनकी गिरफ्तारी का उद्देश्य उन्हें जुलूस का नेतृत्व करने से रोका था। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें अपनी गिरफ्तारी का कोई डर नहीं है और न परवाह है। पिछले साल नवंबर में सरकार ने ओ आर ओ पी के पोस्ट जारी किया था, अंत इस पर अमल अधिक कितने दिन दिन लगेंगे?

TOPPOPULARRECENT