Thursday , April 27 2017
Home / Delhi / Mumbai / प्रधानमंत्री ने शास्त्री के पैतृक मकान का दौरा किया

प्रधानमंत्री ने शास्त्री के पैतृक मकान का दौरा किया

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गढवाघाट आश्रम में गौ सेवा करने के बाद रामनगर में दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक निवास जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी राजनीतिक जीवन में आधारित छवि प्रदर्शनी देखी और जमीन पर बैठकर भजन सुना। मोदी के काफिले के साथ चुनाव ” रोड शो ” करते हुए रामनगर के लाल बहादुर शास्त्री चौराहे पहुंचे जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर फूल‌ अर्पित किया।

प्रतिमा स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम के बीच संकरी गलियों से होते हुए लगभग 500 मीटर पैदल चलकर संग्रहालय में तब्दील लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक निवास पहुंचे। देश के दूसरे प्रधानमंत्री दिवंगत शास्त्री निवास पर प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे मोदी ने वहां उनकी और भारत माता की तस्वीर पर फूल‌ अर्पित किया।

पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्यों ने मोदी को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की राजनीतिक जीवन की यात्रा पर आधारित चित्रों को देखने के बाद प्रधानमंत्री ने जमीन पर बैठकर पूरे मन से भजन भी सुना। मोदी लगभग 25 मिनट वहाँ स्थापना के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के रोखनिया खुशी जयपुर स्थित अपने अंतिम चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए रवाना हुए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT