Sunday , June 25 2017
Home / India / प्रधानमंत्री मोदी की ओर से नकवी ने अजमेर दरगाह में ‘चादर’ चढाई

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से नकवी ने अजमेर दरगाह में ‘चादर’ चढाई

अजमेर। केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर शरीफ में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई और देश की तरक्की और हर तबके की खुशहाली की दुआ मांगी। नकवी ने कहा कि भारत पूरी दुनिया के लिए सामाजिक-सांस्कृतिक सौहार्द तथा एकता की मिसाल है और हमें सौहार्द एवं एकता की अपनी इस सामाजिक बुनियाद को और मजबूत करना होगा।

 

 

 

 
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सदभावना संदेश पढ़ा जिसमें उन्होंने ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 805वें वार्षिक उर्स के अवसर पर भारत तथा पूरे विश्व में उनके अनुयायियों को शुभकामना एवं बधाई दी। प्रधानमंत्री ने सन्देश में कहा कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भारत की महान आध्यात्मिक परंपरा के प्रतीक हैं। गरीब नवाज ने मानवता की सेवा का जो परिचय दिया, वह निश्चय ही आने वाली पीढिय़ों को प्रेरणा देता रहेगा।

 

 

 

 
प्रधानमंत्री द्वारा भेजी गई चादर का समाज के सभी वर्ग के लोगों ने पूरे जोश के साथ स्वागत किया। मुख्तार अब्बास नकवी के साथ जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे। उर्स में शामिल होने के लिए दुनिया भर से लोग अजमेर शरीफ पहुंच रहे हैं। इस खास उर्स को ध्यान में रखते हुए 40 स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। पाकिस्तान के लोग भी उर्स में शामिल होने पहुंच रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT