Thursday , September 21 2017
Home / International / प्रधानमंत्री मोदी के कटे सिर वाले पोस्टर के साथ पाक में जगह जगह भारत विरोधी प्रदर्शन

प्रधानमंत्री मोदी के कटे सिर वाले पोस्टर के साथ पाक में जगह जगह भारत विरोधी प्रदर्शन

प्रधानमंत्री मोदी के कटे सिर वाले पोस्टर के साथ पाक में जगह जगह भारत विरोधी प्रदर्शन

नई दिल्ली / इस्लामाबाद। सीमा पर से घुपैठ और आतंकी हमलों के बाद अब पाकिस्तान सरकार की शाह पर पड़ोसी मुल्क में भारत विरोधी प्रदर्शन का दौर भी शुरू हो गया है। इस दौरान आपत्तिजनक भारत विरोधी नारे लगाने के साथ प्रदर्शकारियों के हाथों में एक ऐसा पोस्टर देखा जा रहा है जिसमें पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ के हाथों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खून से सना कटा सर दिखया गया है। इस तरह के प्रदर्शन पर पाक हुक्मरानों के सख्ती नहीं दिखने से दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच रिश्ता और तनावपूर्ण हो सकते हैं।
    आतंकी बुरहान वानी के सेना के हाथों मारे जाने और कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव लगातार बढ़ रहा है। ऐसे समय में पाकिस्तान के शहरों में भारत के खिलाफ आपत्तिजनक प्रदर्शन निश्चित ही तनाव को और बढ़ाएगा। स्थानीय मीडिया में इस तरह के प्रदर्शन की तस्वीरें और खबरें प्रमुखता से छापी। जा रही हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में एक ऐसा पोस्टर होता है, जिसमें पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ के एक हाथ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटा सिर और दूसरे हाथ में खून से सना हुआ खंजर दिखाया गया है।
.
पाकिस्तानी अखबार ‘द नेशन’ के मुताबिक, पाक के लोग आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने और  कश्मीर में जारी हिंसा को लेकर बेहद खफा हैं। इस लिए इस्लामाबाद सहित जगह जगह भारत विरोधी प्रदर्शन किया जा रहा है। बता दें, 8 जुलाई को कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहानी वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद से पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन और हिंसक झड़पों का दौर जारी है। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 80 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं । जबकि घायलों की संख्या हजारों में है।

TOPPOPULARRECENT