Thursday , April 27 2017
Home / Delhi / Mumbai / प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव सुधार की प्रशंसा

प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव सुधार की प्रशंसा

नई दिल्ली: पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की कि वह देश में चुनाव सुधार के बारे में खुलकर विचार व्यक्त कर रहे हैं और पूर्व सरकारों को इस मुद्दे पर टालमटोल की नीति अपनाई करने का दोषी ठहराया। भारत में चुनाव सुधार के मुद्दे पर यहां एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि पहली बार देश का प्रधानमंत्री चुनाव सुधार को लेकर होंठ फहरा रहा है।

पिछली सरकारों के विपरीत उन्होंने इस मामले में चुप्पी की थी, प्रधानमंत्री मोदी सुविधा बयान दे रहे हैं और उनके कई कदम सुधारों की दिशा प्रगति कर रहे है। पूर्व सीईसी ने आपराधिक रिकॉर्ड रखने वालों को चुनाव लड़ने से मना कर दिया, पैसे के बल पर काबू पाने और चुनाव कमिशनर्स की नियुक्ति के लिए कालजीम सिस्टम पर भी जोर दिया ताकि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित बनाया जा सके।

उन्होंने दावा किया कि चुनाव के दौरान भ्रष्टाचार उत्तेजना है और कहा कि राजनीतिक दलों को जनता की ओर से फंड्स की आपूर्ति को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और घरेलू क्षेत्र से फंड्स को रोकते हुए राजनीति को आपराधिक रंग मुक्त करना चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT