Sunday , June 25 2017
Home / Hyderabad News / प्रधानमंत्री मोदी ने 12 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण बिल को मंजूरी देने का यकीन दिया

प्रधानमंत्री मोदी ने 12 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण बिल को मंजूरी देने का यकीन दिया

हैदराबाद 25 मई: चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना में मुसलमानों को 12 प्रतिशत आरक्षण की अध्यक्ष भाजपा अमित शाह की ओर से मुख़ालिफ़त पर नाराज़गी ज़ाहिर की।

उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले में दोहरा मयार इख़तियार कर रही है। उन्होंने याद दिलाया कि ओडिशा में भाजपा कार्यकारिणी बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मुसलमानों में पाई जाने वाली पसमांदगी के आधार पर उन्हें राष्ट्रीय बीबीसी आयोग की सिफारिशों के अनुसार आरक्षण फ़राहम किए जाने चाहिए।

चंद्रशेखर राव ने दिल्ली में आयोजित नीति आयोग बैठक के बाद प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात का जिक्र किया और बताया कि उन्होंने तेलंगाना असेंबली में मुस्लिम आरक्षण बिल को मंजूरी के बारे में वाक़िफ़ कराया जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुसलमानों की पसमांदगी की हक़ीक़त को तस्लीम करते हुए यकीन दिया कि वह बिल रवाना करें उसे मंजूरी दी जाएगी।

केसीआर ने कहा कि तेलंगाना में मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण फ़राहम नहीं किए जा रहे हैं बल्कि आर्थिक और सामाजिक पसमांदगी के आधार पर 12 प्रतिशत आरक्षण की फ़राहमी के लिए बिल मंज़ूर किया गया है।

उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर कि के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बिल को मंजूरी देंगे। अगर ऐसा न हो तो टीआरएस अपनी जद्द-ओ-जहद जारी रखते हुए मुसलमानों को बहर-सूरत 12 प्रतिशत आरक्षण की फ़राहमी को यक़ीनी बनाएगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT