Thursday , August 24 2017
Home / Entertainment / प्रधानमंत्री से सवाल करने का पूरा अधिकार है- अनुराग कश्यप

प्रधानमंत्री से सवाल करने का पूरा अधिकार है- अनुराग कश्यप

फ़िल्म निर्देशक अनुराग कश्यप को सोशल मीडिया पर उस समय भारी विरोध का सामना करना पड़ा जब उन्होंने ट्वीट कर कहा क़ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिसंबर में किये गए अपने पाकिस्तान दौरे पर माफ़ी माँगनी चाहिए। उनके इस ट्वीट की जबर्दस्त आलोचना की गयी तब उन्होंने साफ़ तौर से कहा कि मुझे प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का पूरा अधिकार है।

रविवार को अनुराग कश्यप, फ़िल्म निर्देशक करण जौहर के समर्थन में आये। इससे एक दिन पहले सिनेमा ऑनर्स एंड एक्सहिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने भविष्य में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ फ़िल्म न बनाने का फैसला किया। जिसका सीधा प्रभाव करण जौहर की आने वाली फ़िल्म “ऐ दिल है मुश्किल” पर पड़ा जिसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान बतौर अभिनेता काम किया है।

मिस्टर कश्यप ने ट्वीट कर के कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 25 दिसंबर को हुआ पाकिस्तानी दौरे के लिए माफ़ी माँगनी चाहिए, क्योंकि उसी समय करण जौहर अपनी फ़िल्म शूट कर रहे थे।अनुराग कश्यप के इस ट्वीट की काफी आलोचना हुई।
अपने ट्वीट को सही ठहराते हुए कश्यप ने लिखा कि मैनें शिकायत की क्योंकि मैं सरकार से हमारी सुरक्षा की उम्मीद रखता हूँ। प्रधानमंत्री से मैनें सवाल पूछा क्योंकि मेरे पास पूरा अधिकार है। निर्देशक ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच हो रहे व्यापार को किसी तरह की आलोचना का सामना नहीं करना पड़ रहा है। लेकिन हमे भारी क़ीमत चुकानी पड़ रही है।
आगे उन्होंने कहा, “अग़र मेरी देशभक्ति पर कोई सवाल उठाता है तो उसको अपनी देशभक्ति या तो बॉर्डर पर जाकर साबित करनी चाहिए या किसी और सम्मानित तरीके से ना की सोशल मीडिया पर चिल्ला कर। और हाँ, सर नरेन्द्र मोदी अब हमे सुरक्षा की ज़रूरत है। अंधभक्तों द्वारा बनाये गए ऐसे माहौल में जहां हम प्रधानमंत्री से बात नहीं कर सकते, सवाल नहीं कर सकते, उम्मीद नहीं कर सकते ऐसे माहौल में हम असुरक्षित हैं।

खुद को ख़बर में रखने के लिए प्रधानमंत्री को प्रतिबंध लगा कर झूटी देशभक्ति दिखने के बजाय, मैं प्रधानमंत्री से सीधा सवाल करूँगा।
अनुराग कश्यप अपनी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, जैसे- ब्लैक फ्राइडे, गुलाल, देव डी।

ये मुद्दा अभी हाल ही में उरी हमले के बाद हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सामने आया है।

TOPPOPULARRECENT