Wednesday , October 18 2017
Home / Entertainment / प्रिंस चार्ल्स ने अपनी 65 वीं सालगिरह‌ मनाई

प्रिंस चार्ल्स ने अपनी 65 वीं सालगिरह‌ मनाई

प्रिंस चार्ल्स ने आज जुनूबी हिंद की रियासत केरला में वाके मशहूर-ओ-मारूफ़ आबी रेसॉर्ट कुमाराकोम में अपनी 65 वीं सालगिरह‌ मनाई। प्रिंस चार्ल्स अपनी अहलिया कमीला के साथ हिंदुस्तान के दौरा पर हैं लिहाज़ा उन की सालगिरह‌ में ज़्यादा ताम

प्रिंस चार्ल्स ने आज जुनूबी हिंद की रियासत केरला में वाके मशहूर-ओ-मारूफ़ आबी रेसॉर्ट कुमाराकोम में अपनी 65 वीं सालगिरह‌ मनाई। प्रिंस चार्ल्स अपनी अहलिया कमीला के साथ हिंदुस्तान के दौरा पर हैं लिहाज़ा उन की सालगिरह‌ में ज़्यादा ताम झाम नज़र नहीं आया।

शाही जोड़ा मंगल से इसी आबी रेसॉर्ट में क़ियाम पुज़ीर है। सरकारी ज़राए ने बताया कि वज़ीर-ए-आला केरला ओम्मेन चंडी और उनके अरकान ख़ानदान ने शाही जोड़े से मुलाक़ात करके उन्हें सालगिरह‌ की मुबारकबाद दी और तहाइफ़ भी पेश किए। प्रिंस चार्ल्स और कमीला के लिए सालगिरह‌ का दिन तफ़रीह केलिए मुख़तस था जहां उन्होंने ख़ूबसूरत मुनाज़िर से भरपूर इस रेसॉर्ट का भरपूर नज़ारा किया।

यही नहीं बल्कि रेसॉर्ट में वाके सोइमिंग पूल में शाही जोड़े ने तक़रीबन एक घंटे तक तैराकी भी की। इस मौके पर रेसॉर्ट के ख़ानसामा ने यूं तो मग़रिबी तर्ज़ और केरला के रिवायती पकवान तैयार किए थे लेकिन शाही मेहमानों ने इन पकवानों को नजरअंदाज़ करते हुए सिर्फ़ हल्के फुल्के खानों और नारियल का पानी पीने को तर्जीह दी।

अपने दौरा हिंद के प्रोग्राम के तहत उन्होंने पीर के रोज़ से केरला की सैर का आग़ाज़ किया था। कुमाराकोम आमद से क़बल शाही जोड़े ने वज़हाचल आबशार की भी सैर की। प्रिंस चार्ल्स और कमीला आज सहपहर ही कोलंबो केलिए रवाना होजाएंगे, जहां प्रिंस चार्ल्स CHOGM चोटी कान्फ़्रेंस से ख़िताब करेंगे। वज़ीर-ए-आला ओम्मेन चंडी ने कहा कि प्रिंस चार्ल्स से मुलाक़ात करने वो एक अर्सा से कोशां थे।

ये हमारे लिए एक एज़ाज़ है कि शाही जोड़े ने केरला रियासत का इंतिख़ाब किया। ओमन चंडी ने कहा प्रिंस चार्ल्स ने रियासत केरला की ख़ूबसूरती की बेहद तारीफ़ की। ओम्मेन चंडी ने प्रिंस चार्ल्स के साथ तक़रीबन 10 मिनट गुज़ारे और उन्हें चोबी नक़्क़ाशी वाला हाथी का एक मुजस्समा बतौर तोहफ़ा पेश किया जिस पर प्रिंस चार्ल्स ने उन का शुक्रिया अदा किया और दुबारा केरला आने की ख़ाहिश ज़ाहिर की।

TOPPOPULARRECENT