Saturday , August 19 2017
Home / Entertainment / मुझे देश से प्यार है, लेकिन निशाने पर हमेशा कलाकार ही क्यों? प्रियंका चोपड़ा

मुझे देश से प्यार है, लेकिन निशाने पर हमेशा कलाकार ही क्यों? प्रियंका चोपड़ा

न्यूयॉर्क:अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि वह अपने देश से बहुत प्यार करती हैं, लेकिन हर मामले के लिए कलाकारों को दोषी ठहराना गलत है। उन्होंने कहा,’किसी ने कहा है कि एक कलाकार का धर्म उसका कला है और आप दो देशों के बीच जारी तनाव के लिए कलाकारों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते।
न्यूयॉर्क में एनडीटीवी के पत्रकार बरखा दत्त से बातचीत में प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध तो समस्या ही नहीं है।प्रियंका ने कहा कि असली समस्या तो सीमा पर तैनात जवान, उनके परिवार और देश की सुरक्षा है।
गौरतलब है कि प्रियंका खुद एक आर्मी अफसर की बेटी हैं। प्रियंका ने कहा कि देश के हित में लिए गए सरकार के हर फैसले की वह समर्थन करती हैं, लेकिन उन्होंने सवाल भी उठाया कि हर बार केवल कलाकारों को ही निशाना क्यों बनाया जाता है?
आपको बता दें कि उरी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है, इनसे सबसे ज़्यादा प्रभावित दोनों देशों के फ़िल्म इंडस्ट्री हुई है जिनसे दोनों देशों को भारी नुक़सान का सामना है. सिनेमा ऑनर्स एंड एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओईएआई) ने कहा है कि देश में पाकिस्तानी कलाकार अभिनीत फिल्में थिएटरों में नहीं दिखाई जाएंगी। यह फैसला करण जौहर प्रोडक्शन की ‘ए दिल है मुश्किल’ की रिलीज से पहले आया है। इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने काम किया है। फिल्म 28 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है।
सीओईएआई के अध्यक्ष नितिन दतर ने बोर्ड सदस्यों के साथ बैठक के बाद कहा, “यह फैसला देशभक्ति की भावनाओं और राष्ट्रीय हित में लिया गया है। हमारा सभी सिनेमा मालिकों से आग्रह है कि किसी भी पाकिस्तानी कलाकार अभिनीत फिल्म को थिएटर में दिखाए जाने से बचें।”

TOPPOPULARRECENT