Monday , August 21 2017
Home / Sports / प्रीमियर बैडमिंटन लीग : पीवी सिंधु हारी, हैदराबाद हंटर्स जीता

प्रीमियर बैडमिंटन लीग : पीवी सिंधु हारी, हैदराबाद हंटर्स जीता

हैदराबाद: ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन ने तीन गेम तक चले बेहद संघषर्पूर्ण मुकाबले में रविवार को यहां अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पीवी सिंधु को हराकर हैदराबाद हंटर्स को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र के शुरूआती मुकाबले में चेन्नई स्मैशर्स पर 4-3 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

खचाखच भरे स्टेडियम में दर्शकों को बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला, क्योंकि मुकाबला वर्तमान समय की दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच हो रहा था. मारिन ने नई अंक प्रणाली से खेले जा रहे टूर्नामेंट का यह पहला मैच 11-8, 12-14, 11-2 से जीता.

मारिन अपनी जीत से काफी उत्साहित थी. उन्होंने कहा, ‘यह शानदार मैच था और जिस तरह से दर्शकों ने समर्थन किया उसका कोई जवाब नहीं था. उनका समर्थन काफी मायने रखता है और इससे मुझे बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली.’

टोमी सुगियार्तो ने इसके बाद पुरुष एकलन में बी साई प्रणीत को हराकर चेन्नई को 1-1 से बराबरी दिलाई. ब्रिटेन के क्रिस और गैबी एडकाक की पति-पत्नी की जोड़ी ने मिश्रित युगल में जीत दर्ज की. इसे चेन्नई ने अपना ट्रंप मैच रखा था जिससे उसे दो अंक मिले और वह 3-1 से आगे हो गया. ऐसे में हैदराबाद के राजीव ओसेफ ने पुरुष एकल में तानोंगसाक सीनसोबूनसुक के खिलाफ 11-6 11-8 11-6 से जीत दर्ज करके स्कोर 2-3 कर दिया. हैदराबाद के पास पुरुष युगल का मैच ‘ट्रंप मैच’ बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. इस मैच में बून हियांग तान और कियोंग तान ने जीत दर्ज करके उसे 4-3 से जीत दिलाई.

इससे पहले एक भव्य समारोह में भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने लीग का उदघाटन किया.

TOPPOPULARRECENT