Wednesday , October 18 2017
Home / Sports / प्रैक्टिस मैच में हिंदूस्तानी बल्लेबाज़ों का अच्छा मुज़ाहरा

प्रैक्टिस मैच में हिंदूस्तानी बल्लेबाज़ों का अच्छा मुज़ाहरा

कैनबरा 16 डसमबर ( पी टी आई ) क्रिकेट आस्ट्रेलिया चेयरमैन इलैवन के ख़िलाफ़ ड्रा हुए एक दो रोज़ा प्रैक्टिस मैच में हिंदूस्तानी बल्लेबाज़ों ने अच्छा मुज़ाहरा करते हुए टेस्ट् सीरीज़ की तैयारीयां कर ली हैं। सब से ज़्यादा 92 रन सचिन तेन्दुलकर न

कैनबरा 16 डसमबर ( पी टी आई ) क्रिकेट आस्ट्रेलिया चेयरमैन इलैवन के ख़िलाफ़ ड्रा हुए एक दो रोज़ा प्रैक्टिस मैच में हिंदूस्तानी बल्लेबाज़ों ने अच्छा मुज़ाहरा करते हुए टेस्ट् सीरीज़ की तैयारीयां कर ली हैं। सब से ज़्यादा 92 रन सचिन तेन्दुलकर ने बनाए ताहम उन्हों ने सैंचरी तक इंतिज़ार किए बगै़र रिटायरमेंट का फ़ैसला करलिया ।

मेज़बान टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए छः विकेट्स के नुक़्सान से 398 रन बनाए थे जिस के जवाब में हिंदूस्तान ने 6 विकेट्स 320 रन बनाए । बारिश की वजह से खेल को क़बल अज़ वक़्त ख़तम करना पड़ा । जब चाय का वक़फ़ा हुआ सचिन तेनडुलकर 92 रन पर खेल रहे थे ताहम वक़फ़ा के बाद खेल की शुरूआत पर वो मैदान पर नहीं आए ।

हिंदूस्तान की जानिब से दूसरे तमाम बल्लेबाज़ों को मौक़ा दिया गया और सभी ने अच्छा स्कोर किया । वी वी एस लक्ष्मण ने 57 रन नाट आउट बनाए । राहुल द्रविड् 45 रन बनाकर आउट हुए बजका रोहित शर्मा 56 रन पर नाट आउट रहे । सचिन तेन्दुलकर गौतम गंभीर के आउट होने पर क्रीज़ पर आए थे । गंभीर 35 रन बनाकर आउट हुए थे ।

उन्हों ने जुमला 132 गेंदों का सामना करते हुए पंद्रह चौकों की मदद से 92 रंज़ बनाए । उम्मीद की जा रही थी कि वो सेन्चुयेरी मुकम्मल करेंगे ताहम चाय के वक़फ़ा के बाद वो मैदान पर नहीं आए और दूसरे बल्लेबाज़ों को प्रैक्टिस का मौक़ा फ़राहम किया । उन्हों ने वे वे ऐस लक्ष्मण के साथ चौथी विकेट की रिफ़ाक़त
में 132 रन जोड़े ।

लक्ष्मण ने 66 गेंदों में अपनी निस्फ़ सैंचरी मुकम्मल की थी ताहम वो भी 57 रन बनाकर सचिन की तरह रिटायर हो गए । सचिन् तेन्दुलकर अगर मैदान पर वापिस भी आते तो उन की सैंचरी 99 इंटरनैशनल और 78 फ्रस्ट क्लास सैंचरियों की तादाद में इज़ाफ़ा नहीं कर सकती ।

आस्ट्रेलिया की जानिब से नौजवान स्पिनर आफ़ स्पिननर ग्लेन मैक्सवेल और लीग स्पिन्नर कैमरोन बवाइस ने हालाँकि ज़्यादा बौलिंग की लेकिन वो बल्लेबाज़ों पर असरअंदाज़ होने में कामयाब नहीं होसके । मीडियम फ़ासट बोलर्स जैक हाबरफ़ील्ड और जोश लालर भी कोई ख़ास मुज़ाहरा नहीं कर सके। कैमरोन बवाइस ने ताहम दो विकटें हासिल कीं। उन्हों ने राहुल द्रविड् और वीराट कोहली को आउट किया ।

अजिंक्या रहाणे 3 रन बनाकर और गंभीर 35 रन बनाकर आउट हुए थे । बैंगलौर टेस्ट में सचिन टेनडुलकर को आउट करने वाले पीटर जॉर्ज ही कभी कभी सचिन के लिए मुश्किल का बाइस बन रहे थे । सचिन अपनी इन्निंगज़ के दौरान बेहतरीन फ़ार्म में नज़र आ रहे थे और उन्हों ने अपने सट्रोक्स भी ख़ूबसूरती से लगाए ।

रोहित शर्मा ने भी सचिन लक्ष्मण और द्रविड की तरह अच्छी बैटिंग करते हुए निस्फ़ सैंचरी मुकम्मल की । हिंदूस्तान की शुरूआत हालाँकि अच्छी नहीं रही थी लेकिन बाद में इन बल्लेबाज़ों ने इनिग्स् को सँभाल लिया था । अभी खेल का आख़िरी घंटा मुकम्मल नहीं हुआ था कि बारिश की वजह से खेल को रोक देना पड़ा।
टीम इंडिया पीर् से दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलेगी |

TOPPOPULARRECENT