Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / प्लेन क्रैश में लादेन की सौतेली मां-बहन की मौत

प्लेन क्रैश में लादेन की सौतेली मां-बहन की मौत

लंदन: तंज़ीम अलकायदा के खूंखार दहशतगर्द ओसामा बिन लादेन की सौतेली मां और बहन की एक हादसे में मौत हो गई। सऊदी अरब में प्लेन क्रैश हादसे में ओसामा बिन लादेन के खानदान के तीन मेम्बर समेत चार लोग मौजूद थे।

यह हादिसा जुमेके रोज़ शाम को उस वक्त हुआ जब फेनॉम 300 जेट तैय्यारा पशायर के ब्लैकबुशे एयरपोर्ट पर लैंड होने वाला था। जेट रनवे के बजाय नजदीक में मौजूद ‘ब्रिटिश कार ऑक्शन’ की पार्किंग में लैंड हो गया। तय सरहद से बाहर निकल जाने की वजह से तैय्यारा तबाह हो गया।

पुलिस और यूके में सऊदी सिफारतखाना ने इस हादिसे की तस्दीक की है। बताया जा रहा है कि लैंडिग के वक्त तैय्यारा एक कार से टकरा गया और देखते ही देखते दोनों में आग लग गई। ज़ाय हादिसा के पास ही कारों की सेल लगी थी।

ऐनी शाहिदीन की तरफ से खींची गई तस्वीर, जिसमें कारों के बीच से धुआं उठता देखा जा सकता है।

हादसे के बाद ज़ाय वाकिया में काला धुंआ भर गया और दूसरे कुछ कारों में भी आग लग गई। सेक्युरिटी एजेंसियों ने किसी भी तरह की दहशतगर्दाना साजिश से इंकार किया है। तैय्यारा अपना कंट्रोल खत्म होने के बाद 3,000 फीट फी मिनट की रफ्तार से नीचे आ रहा था और एक कार से टकराकर तबाह हो गया।

सउदी और ब्रिटिश मीडिया ने कहा है कि तैय्यारा में सवार सभी मुसाफिर ओसामा बिन लादेन के रिश्‍तेदार थे। ब्रिटेन पुलिस की एक तरजुमान के मुतबैक, इस हादसे में कोई जिंदा नहीं बचा। तैय्यारा में पायलट समेत कुल चार लोग सवार थे, लेकिन उन्‍होंने किसी की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

हेम्पशायर के एक पुलिस तरजुमान ने कहा कि तैय्यारा में सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में से तीन लादेन के खानदान के थे। लादेन खानदान के एक खानदानी दोस्त ने बताया कि फौतशुदा में लादेन की सौतेली मां रज आ हशीम, सौतेली बहन सना बिन लादेन और उसका शुअहर जुहेर हशीम शामिल हैं। यूनाइटेड किंगडम में सऊदी सिफारतखाने ने एक टि्वटर पोस्ट में कहा कि प्रिंस बिन नवाफ ने लादेन के खानदान को खिराज़ए अक़ीदत पेश किये है। सऊदी हुकूमत ने कहा कि तैय्यारा सऊदी अरब में रजिस्टर्ड था।

गौर हो कि ओसामा बिन लादेन सितम्बर 2011 के दहशतगर्दाना हमलों का मास्टर माइंड था। मई 2011 में अमेरिका के नेवी सील के एक मुहिम में उसे मार डाला गया था। पाकिस्‍तान के एबोटाबाद में अमेरिकी नेवी कमांडो ने एक गुखुफिया मुहिम में लादेन को मार गिराया था।

TOPPOPULARRECENT