Sunday , August 20 2017
Home / Sports / प्लेन क्रैश में 75 फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत पर ब्राजील में तीन दिनों का राष्ट्रीय शोक

प्लेन क्रैश में 75 फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत पर ब्राजील में तीन दिनों का राष्ट्रीय शोक

बोगोटा। ब्राजील ने प्लेन क्रैश में अपने 75 खिलाड़ियों को खो दिया। ब्राजील के फुटबॉल क्लब चापेकोंसे के खिलाड़ियों की मौत प्लेन क्रैश में हो गई। खिलाड़ियों को लेकर जा रही बीएई 146 चार्टर्ड विमान कोलंबिया के पास दुर्घटनाग्रसेत हो गई।

खिलाड़ियों की मौत के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल तेमर ने 3 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई। स्कूलों और कॉलेजों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अपने खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए ब्राजील के लोग सफेद और ग्रीन कपड़ों में इक्ट्ठा हुए और खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी। फुटबॉल स्टेडियम में खड़े सैकड़ों लोग खाली मैदान को निहारते रहे।

इस घटना ने न केवल ब्राजील बल्कि पूरे फुटबॉल जगत को धक्का लगा है। ब्राजील फुटबॉल टीम के कैप्टन नेमार जूनियर और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कैप्टन ट्विटर पर शोक जताया है। वहीं कल खेले गए इंडियन सुपर लीग मुकाबले के दौरान कोलकाता और केरला के खिलाड़ियों ने हादसे में मारे गए खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं इस घटना के बाद दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल ऑर्गेनाइजेशन ने अपने सभी मैच को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। वहीं इस टीम को विजेता घोषित करने की भी पेशकश की है। आपको बता दें कि ब्राजील की चापेकोंसे टीम को कोपा सूडामैरिकाना कप में मेडेलिन की टीम के साथ खेलना था, लेकिन दुर्घटना के बाद फाइनल मैच स्थगित कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT