Friday , July 28 2017
Home / Crime / फर्रुखाबाद जेल में कैदियों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प, जेलर सहित कई घायल

फर्रुखाबाद जेल में कैदियों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प, जेलर सहित कई घायल

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों और गार्ड के बीच खूनी झड़प हुई है। इसके बाद जेलर डी पी सिंह को डीएम ने तुरंत हटा दिया है। डीएम और एसपी ने कैदियों से बातचीत की और उन्हें समझाया, जिसके 7 घंटे बाद कैदी जेल की छत से उतर कर अपनी बैरक में वापस लौट गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक़ झड़प के दौरान कैदियों ने सुरक्षा कर्मियों और जेल अधिकारियों पर जमकर पथराव भी किया. इस हिंसा में सीडीओ फर्रुखाबाद बुरी तरह घायल हो गए। पथराव में जेल अधीक्षक भी घायल हुए हैं। दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालत गंभीर होने पर दोनों को राम मनोहर अपस्ताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि राजेपुर क्षेत्र के एक कैदी कई दिनों से जेल के अस्पताल में भर्ती था। जेल के डॉक्टर नीरज कुमार ने शनिवार को तबीयत सही होने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया, जिसका कैदी विरोध कर रहे थे। इसी बात से गुस्साए कैदियों ने पुलिस से मारपीट शुरू कर दी। जब जेल प्रशासन ने सख्ती की तो कैदी एकजुट हो गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कैदियों ने तलाशी के विरोध में इस तरह की हिंसा को अंजाम दिया हो। इसकी वजह यह भी मानी जा रही है कि जेल में वसूली को लेकर पुलिस कैदियों को पहले सुविधाएं मुहैया कराते हैं, फिर जांच के नाम पर उनसे अधिक वसूली की जाती है। इसी बात को लेकर कैदी अक्सर विरोध करने लगते हैं।

TOPPOPULARRECENT