Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / फलस्तीन की जमीन पर इस्राइली कब्जे का समर्थन करने के लिए अमेरिका की 15 कंपनियों पर ईरान ने लगाई पाबंदी

फलस्तीन की जमीन पर इस्राइली कब्जे का समर्थन करने के लिए अमेरिका की 15 कंपनियों पर ईरान ने लगाई पाबंदी

तेहरान। ईरान ने 15 कंपनियों को अमेरिकी कंपनी बताते हुए उन पर आतंकवाद का समर्थन करने, दमन और फलस्तीन की जमीन पर इस्राइल के कब्जे का समर्थन करने के लिए आज पाबंदी लगा दी।
कंपनियों की इस सूची में एक अमेरिकी रियल इस्टेट कंपनी से लेकर एक प्रमुख हथियार निर्माता कंपनी शामिल है। यह पाबंदी प्रतीकात्मक के अलावा और कुछ नहीं लगती क्योंकि कंपनियों के बारे में तत्काल ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि वे ईरान में कहीं व्यापार करती हैं।

ईरान की सरकारी संवाद समिति ने विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के हवाले से कहा कि पाबंदी कंपनियों को ईरानी कंपनियों के साथ कोई समझौता करने से रोकती है और पूर्व एवं वर्तमान निदेशक वीजा के लिए पात्र नहीं होंगे।

इस सूची में शामिल कंपनियों की ओर से अभी कोई जवाब नहीं आया है। इन कंपनियों में आईटीटी कोर्प, मिसाइल निर्माता रेथियोन को और युनाइटेड टेक्नोलॉजीज कोर्प, डेन्वर्स री मैक्स होल्डिंग्स इंक शामिल हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकी सरकार ने आठ देशों से आने वाले कुछ विमानों में यात्रियों पर लैपटॉप, आईपैड, कैमरे और ज्यादातर अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान साथ लेकर सफर करने को लेकर आज से अस्थायी रोक लगा दी।

TOPPOPULARRECENT