Saturday , October 21 2017
Home / District News / फ़ूड सेक्यूरिटी कार्ड्स की जानकारी के लिए वैबसाईटस की सहूलत

फ़ूड सेक्यूरिटी कार्ड्स की जानकारी के लिए वैबसाईटस की सहूलत

नेशनल फ़ूड स्कीम के तहत ग़रीब ख़ानदान में सब्सीडी पर चावल शुक्र केरोसीन गेहूं के साथ साथ दुसरे ज़रूरी अशीया की फ़राहमी अमल में लाई जा रही है इस के लिए सफ़ैद राशन कार्ड गीरनदे ही मुस्तहिक़ हैं। तेलंगाना के क़ियाम के बाद नई हुकूमत ने फ़ूड

नेशनल फ़ूड स्कीम के तहत ग़रीब ख़ानदान में सब्सीडी पर चावल शुक्र केरोसीन गेहूं के साथ साथ दुसरे ज़रूरी अशीया की फ़राहमी अमल में लाई जा रही है इस के लिए सफ़ैद राशन कार्ड गीरनदे ही मुस्तहिक़ हैं। तेलंगाना के क़ियाम के बाद नई हुकूमत ने फ़ूड सेक्यूरिटी कार्ड के लिए नई दरख़ास्तें तलब की थीं।

ज़िला से तक़रीबन 11 लाख दरख्वा सत्यें वसूल हुईं जिस में 10,97,665 ही मुस्तहिक़ क़रार पाने की इत्तेला ज़िला इंतेज़ामीया ने दी ।दरख़ास्त देने के बावजूद कार्ड वसूल ना होने की शिकायत आम हैं। इस के लिए अवाम दफ़ातिर के चक्कर काटने और राशन डीलर्स से रब्त पैदा करने पर भी इतमीनान बख़श जवाब नहीं मिल रहा है। कार्ड वसूल ना होने पर ऑनलाइन के ज़रीया तफ़सीलात से वाक़िफ़ हासिल की जा सकती है http/ epds.telangana.gov.in/ foodsecurityact इस वेबसाइट पर तेलंगाना के 10 अज़ला के कारडज़ के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

TOPPOPULARRECENT