Wednesday , October 18 2017
Home / Sports / फ़ेडरर का सेमीफाइनल में नडाल से मुक़ाबला मुतवक़्क़े

फ़ेडरर का सेमीफाइनल में नडाल से मुक़ाबला मुतवक़्क़े

मैलबोर्न, १४ जनवरी ( ए पी ) राजर फ़ेडरर और राफ़ल नडाल सीज़न के पहले ग्रांड सलाम ऑस्ट्रेलियन ओपन के यहां आज ऐलान कर्दा डरा में एक ही ग्रुप में शामिल किए गए हैं और 7बरसों के बाद ये पहला मौक़ा है कि ये दो खिलाड़ी एक ही ग्रुप में शामिल किए गए है

मैलबोर्न, १४ जनवरी ( ए पी ) राजर फ़ेडरर और राफ़ल नडाल सीज़न के पहले ग्रांड सलाम ऑस्ट्रेलियन ओपन के यहां आज ऐलान कर्दा डरा में एक ही ग्रुप में शामिल किए गए हैं और 7बरसों के बाद ये पहला मौक़ा है कि ये दो खिलाड़ी एक ही ग्रुप में शामिल किए गए हैं ।

दिफ़ाई चैम्पियन नवाक़ जोकोविच और बर्तानिया के नंबर एक टेनिस स्टार एंडी मरे दूसरे ग्रुप में शामिल हैं । 2005-ए-फ़्रैंच ओपन के बाद पहली मर्तबा 16मर्तबा के ग्रांड सलाम चमपन और 10ग्रांड सलाम हासिल करचुके नडाल एक ही ग्रुप में शामिल किए गए हैं और इमकान है कि दोनों खिलाड़ियों का सेमीफाइनल में टकराव होगा ।

2011 में 3ग्रांड सलाम और 5मास्टर्स ख़ताबात हासिल करने वाले जोकोविच अपनी ऑस्ट्रेलियन ओपन ख़िताब की दिफ़ाई मुहिम का आग़ाज़ इतालवी टेनिस स्टार पाउलो लोरिंग ज़ी के ख़िलाफ़ करेंगे । दरीं असना और नडाल और फ़ेडरर अपनी मुहिम का आग़ाज़ क्वालीफ़ायर खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ करेंगे । 1936-ए-के बाद बर्तानिया को पहला ख़िताब दिलवाने की कोशिश में मसरूफ़ एंडी मरे अपना पहला मुक़ाबला अमेरीका के रयान हारीसन के ख़िलाफ़ खेलेंगे ।

जोकोविच के ग्रुप में चौथे दर्जा के स्पेनी खिलाड़ी डेविड फेरर मौजूद हैं और इन दोनों के दरमयान क्वार्टरफाइनल मुक़ाबला हो सकता है । इलावा अज़ीं मरे का क्वार्टरफाइनल में सामना जोवीलफ़रीड सोंगा से हो सकता है ।

फ़ेडरर का क्वार्टरफाइनल में मुक़ाबला अमरीकी टेनिस स्टार मार डी फ़िश से मुतवक़्क़े है जब कि नडाल इस मरहला में चैक जमहूरीया के टॉमस बर्डिच से करेंगे । ख़ातून ज़मुरा में दिफ़ाई चैम्पयन कम क्लाइस्टर्स का गुज़शता बरस की रर्नअप्प चीनी खिलाड़ी ली ना से चौथे ही मरहला में सामना हो सकता है ।

आलमी नंबर एक कैरोलीन ओवज़नयाकी केलिए ऑस्ट्रेलियन ओपन की राह काफ़ी मुश्किल है क्योंकि पहले ही मरहला के मुक़ाबला में उन्हें मुक़ामी खिलाड़ी अनसतसया रो डीनवा का सामना रहेगा । नीज़ उन के ग्रुप में कलाइसटरज़ और ली ना भी शामिल हैं। दूसरे ग्रुप में 5मर्तबा की चमपन सरीना विलियम्स मारीया शारापोवा सोइतलाना कोज़ नट्सवा और वीरा ज़ौ नीरीवा भी शामिल हैं । ऑस्ट्रेलियन ओपन का आग़ाज़ पीर को होगा ।

TOPPOPULARRECENT