Sunday , August 20 2017
Home / AP/Telangana / फ़ोन ड्राइविंग और सिगनल जंपिंग पर सख़्त कार्रवाई

फ़ोन ड्राइविंग और सिगनल जंपिंग पर सख़्त कार्रवाई

हैदराबाद 03 जुलाई : गाड़ी चलाते हुए सेल फ़ोन पर बात करने और रैड सिगनल पड़ने के बाद सिगनल जंपिंग कार चलाने वालों को महंगी साबित होगी उनके ड्राइविंग लाईसेंस मुअत्तल किए जाऐंगे।

सुप्रीमकोर्ट की मुक़र्ररा कमेटी के अहकाम पर ये कार्रवाई होगी। जवाइंट ट्रांसपोर्ट कमिशनर टी रघूनाथ ने कहा कि सेल फ़ोन ड्राइविंग और सिगनल जंपिंग पर 17 गाड़ियां चलाने वालों के लाईसेंस मुअत्तल करदिए गए। उनमें टू व्हीलर्स थ्री व्हीलर्स और फ़ौर व्हीलर्स चलाने वाले शामिल हैं। लाईसेंस 3 माह के लिए मुअत्तल किए गए। गाड़ियां चलाने वालों से कहा गया कि वो अपने लाईसेंस आर टी ए या ट्रैफ़िक पुलिस के पास जमा करादें। मुअत्तली की मुद्दत ख़त्म होने के बाद वो अपने लाईसेंस वापिस ले सकेंगे। उस के लिए उन्हें आर टी ए में दरख़ास्त देनी होगी।

लाईसेंस की मुअत्तली के अरसा में गाड़ियां चलाने वालों को जेल भेज दिया जाएगा। डिप्टी कमिशनर पुलिस ट्रैफ़िक ए वी रघूनाथ ने ये वार्निंग दिया, इस साल माह जनवरी में फ़ोन ड्राइविंग के 1878 और सिगनल जंपिंग के 2 हज़ार 486 वाक़ियात हुए फरवरी में एक हज़ार 616 और 2660 मार्च में 972 और एक हज़ार 848 अप्रैल में 735 और 1958 मई में 925 और 965 और जून में 862 और 821 वाक़ियात हुए । अब तक सिर्फ नशे की हालत में ड्राइविंग और ज़्यादा सवारियां बिठाने पर लाईसेंस मुअत्तल किए गए।

TOPPOPULARRECENT