Sunday , August 20 2017
Home / Sports / फिक्सिंग कर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान : पूर्व पाक कैप्टन आमिर सोहेल

फिक्सिंग कर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान : पूर्व पाक कैप्टन आमिर सोहेल

इसलामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज आमिर सोहेल ने पाकिस्तान टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंचने पर गंभीर सवाल उठाए हैं. सोहेल ने एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान इशारों-इशारों में कहा कि पाकिस्तानी टीम मैच फिक्स करके फाइनल में पहुंची है. हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर कोई आरोप नहीं लगाया लेकिन इस बात के ये ही मायने निकाले जा रहे हैं.

दरअसल, एक टीवी चैनल की डिबेट में हिस्सा ले रहे थे. उस दौरान उन्होंने कहा कि ‘पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए, यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में पहुंची है, अपने खेल से नहीं.’ अब इस बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है.

सोहेल ने कहा कि ये कोई सरफराज ने कमाल नहीं किया है, बल्कि ये मैच पाकिस्तानी टीम को किसी ने जितवाया है. हम सब जानते हैं कि मैदान के बाहर क्या होता है.

आपको बता दें कि पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंची थी. पाकिस्तान ने इंग्लैंड के 2012 के लक्ष्य को आसानी ने हासिल किया.10 साल बाद टीम इंडिया किसी फाइनल में पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी. इससे पहले दोनों टीमें साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ीं थीं, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली थी. जब भी यह दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर होते हैं, तो उनके फैन्स अपनी टीम को हारते हुए देखना पसंद नहीं करते हैं. जाहिर है ऐसे में फाइनल मुकाबला अपार रोमांच से भरपूर होगा.

TOPPOPULARRECENT