Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / फिलीपींस की मीगन यंग बनीं मिस व‌र्ल्ड 2013

फिलीपींस की मीगन यंग बनीं मिस व‌र्ल्ड 2013

फिलीपींस की मीगन यंग को हफ्ते की रात मिस व‌र्ल्ड-2013 चुन लिया गया। फ्रांस की मरीन लॉर्फेलिन दूसरे और घाना की कैरेंजर ना ओकेले शूटर तीसरे मुकाम पर रहीं। हिंदुस्तान की नवनीत कौर ढिल्लो आखिरी दस में भी नहीं पहुंच सकीं। इसके साथ ही खित

फिलीपींस की मीगन यंग को हफ्ते की रात मिस व‌र्ल्ड-2013 चुन लिया गया। फ्रांस की मरीन लॉर्फेलिन दूसरे और घाना की कैरेंजर ना ओकेले शूटर तीसरे मुकाम पर रहीं। हिंदुस्तान की नवनीत कौर ढिल्लो आखिरी दस में भी नहीं पहुंच सकीं। इसके साथ ही खिताब जीतने का हिंदुस्तान का ख्वाब मुसलसल 13वें साल भी अधूरा रहा। इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस व‌र्ल्ड चुनी गई थीं।

कट्टरपंथियों की धमकियों की वजह से सख्त सेक्युरिटी में इंडोनिशिया के जज़ीरा बाली में हुए मुकाबले के फाइनल में 23 वर्षीय मीगन यंग ने दुनिया भर से आई 126 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया। मुकाबले पर पाबंदी की मांग कर रहे कंट्टरपंथियों की तरफ से प्रोग्राम में रुकावट पहुंचाने की धमकियों को देखते हुए पुलिस ने मुज़ाहिरे पर रोक लगा दी थी। धमकियों की वजह से हुकूमत ने दारुल हुकूमत जकार्ता के बजाय बाली ( जहां हिंदुओ की अक्सरीयत है) में मुकाबले का इंइकाद किया।

मिस व‌र्ल्ड चुनी गईं मीगन की पैदाइश अमेरिका में हुई था। जब वह महज 10 साल की थीं तभी उनका खानदान फिलीपींस में बस गया था। आखिरी बीस में शामिल हिंदुस्तान की 21साला नवनीत कौर ढिल्लो को मिस मल्टीमीडिया अवार्ड से ही मुतमईन होना पड़ा।

नवनीत ने मिस थाईलैंड और मिस नेपाल को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

TOPPOPULARRECENT