Sunday , June 25 2017
Home / International / फिलीपींस में एक कैसिनो पर हमले में 36 लोग मरे

फिलीपींस में एक कैसिनो पर हमले में 36 लोग मरे

स्रोत : द हिन्दू

एक बंदूकधारक ने फिलीपीन की राजधानी में एक कैसीनो में घुस कर जुए के टेबलों पर आग लगा दी। आग लगने के कारण हर जगह धुआं हो गया था और भीड़ भरे कैसिनो मे भगदड़ मच गयी थी। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 36 लोगो की मौत धुंए के कारण हुई घुटन से हुई है । बंदूकधारी ने भागने से पहले कैसीनो चिप्स से एक बैकपैक भरा, लेकिन शुक्रवार की सुबह वो एक अन्य होटल में मृत पाया गया था। अधिकारीयों ने बताया की ऐसा प्रतीत होता है की उसने  आत्महत्या की है।

मेट्रोपॉलिटन मनीला पुलिस प्रमुख ऑस्कर अल्बाइलड ने कहा कि, लोगो की मृत्यु धुंए के कारण हुए घुटन से हुई है। किसी के भी शरीर पर गोली का निशान नहीं है ।

इस हमले के कारण सैंकड़ो लोग रात के समय रिसोर्ट वर्ल्ड मनीला परिसर के बाहर भागे और कई लोगो ने इसे आतंकवादी हमले के रूप मे भी पेश किया। पुलिस ने ज़ोर दिया कि इस घटना में किसी आतंकवादी समूह के शामिल होने का कोई सबूत नहीं है।

यह घटना तब सामने आयी, जब सेना दूसरे हफ्ते मुस्लिम उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, जिनका दक्षिणी शहर मारवाई में इस्लामिक स्टेट समूह के साथ गठबंधन है।

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोजा ने कहा, “अगर यह आतंकवादी हमला होता तो वो व्यक्ति वहां मौजूद सभी लोगो को मार देता लेकिन उसने किसी को क्षति नहीं पहुंचाई है।”

अधिकारियों को संदेह है कि यह मामला डकैती का है।” या तो वह कैसीनो में हार गया था और अपने घाटे को कम करना चाहता था या वह पूरी तरह से पागल हो गया था,” अल्बाइलड ने कहा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT