Monday , September 25 2017
Home / Crime / फिलीस्तीनी बच्चों पर हो रहे इस्राइली अत्याचार पर संयुक्त राष्ट्र चिंतित

फिलीस्तीनी बच्चों पर हो रहे इस्राइली अत्याचार पर संयुक्त राष्ट्र चिंतित

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने फिलिस्तीनी बच्चों के खिलाफ इजरायल सरकार के हिंसक उपायों में वृद्धि पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त किया है-संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता फरहान हक ने फिलिस्तीनी बच्चों के खिलाफ यहूदी सरकार की हिंसा में वृद्धि का ज़िक्र करते हुए कहा कि फिलिस्तीनी बच्चों के खिलाफ यहूदी शासन के अत्याचारों और हिंसा की, संयुक्त राष्ट्र गंभीरता के साथ जांच करेगा.

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि यह विश्व संस्था 15 वर्षीय फिलीस्तीनी युवा महमूद बदरान की शहादत की भी जांच करेगा जिसके बारे में इजरायली सैनिकों का दावा है कि गलती से उसे गोली मार दी थी. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने गरब जॉर्डन के उत्तरी क्षेत्रों नाबलस, सल्फ़ियत और तोलकरम में फिलीस्तीनियों के लिए पानी की आपूर्ति बंद कर दिए जाने के इजरायली सरकार के कदम के बारे में कहा कि फिलिस्तीनी वफद ने इस संबंध में सुरक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र के नाम शिकायत भेजी है और फिलिस्तीन में संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि इस समस्या का ध्यानपूर्वक समीक्षा करेगा.

उल्लेखनीय है  कि इजरायल सरकार के वाटरबोर्ड ने गरब जॉर्डन के फिलिस्तीनी नशीन क्षेत्रों के लिए पीने के पानी की आपूर्ति 50 प्रतिशत कम कर दी है जिसकी वजह से गर्मी और विशेष रूप से रमजान के मुबारक महीने में फिलिस्तीनियों को पानी की भारी किल्लत और कड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

TOPPOPULARRECENT