Wednesday , June 28 2017
Home / Entertainment / फिल्म अभिनेता कमल हासन ने कहा- ‘GST हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा’

फिल्म अभिनेता कमल हासन ने कहा- ‘GST हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा’

चेन्नई। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हासन का मानना है कि जीएसटी बिल फिल्मी बिजनेस को बरबाद कर देगा। इस बात को लेकर उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देंगे।

चेन्नई में एक्टर कमल हासन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए।

अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा। कमल हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी।

आजतक की खबर के अनुसार, अभिनेता कमल हासन ने कहा कि नोटबंदी काले धन को खत्म करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन जीएसटी हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा।

फिल्म एक्सपर्ट का मानना है कि इसका असर रीजनल फिल्मों के मार्केट पर पड़ सकता है. अभी मराठी, तेलुगु, बंगाली, कन्नड़ भाषा की फिल्मों की टिकटों पर पर 10 से 15 फीसदी टैक्स लगता है.

बता दें कि केन्द्र सरकार ने फिल्मी टिकटों पर 28 फीसदी टैक्स प्रस्तावित किया है। केन्द्र सरकार ने 1 जुलाई से देश भर में जीएसटी लागू करने का फैसला किया है। जीएसटी लागू होने से टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT