Thursday , August 24 2017
Home / Entertainment / फिल्म जॉली एलएलबी 2 कानूनी पचड़े में ‘बाटा’ ने लीगल नोटिस भेजा

फिल्म जॉली एलएलबी 2 कानूनी पचड़े में ‘बाटा’ ने लीगल नोटिस भेजा

मुंबई : अभिनेता अक्षय कुमार की सुभाष कपूर निर्देशित आने वाली फिल्म ’जॉली एलएलबी 2′ कानूनी पचड़े में फंस गई है। जूतों के एक पॉप्युलर ब्रैंड बाटा ने ‘जॉली एलएलबी 2’ की टीम को मानहानि का कानूनी नोटिस भेज दिया है। कंपनी का आरोप है कि फिल्म के रिलीज हुए ट्रेलर में एक डायलॉग के दौरान बाटा शू ब्रैंड का जिक्र कर उसे घटिया क्वॉलिटी का प्रॉडक्ट बताते हुए ब्रैंड का मजाक उड़ाया गया है। फिल्म के ट्रेलर में ब्रैंड को कमतर आंका गया है। ऐसा करने से ब्रैंड की छवि को आर्थिक रूप से नुकसान पहुचाने की कोशिश की गई है।

‘जॉली एलएलबी 2’ के ट्रेलर के एक सीन में हाईप्रोफाइल वकील का किरदार निभा रहे अभिनेता अन्नू कपूर, अक्षय कुमार के किरदार से कहते हैं, ‘बाटा का जूता और टुच्ची सी टेरीकॉट की शर्ट पहनकर हमसे जुबान लड़ा रहे हैं।’ ट्रेलर के इसी दृश्य पर मशहूर और बेहद पुरान शू ब्रैंड ने फिल्म के प्रड्यूसर्स को लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि ब्रैंड की इमेज को खराब करने के लिए जान बूझकर इस डायलॉग को फिल्म में रखा गया है। कंपनी को शंका है कि इसके पीछे प्रतिद्वंद्वी ब्रैंड की साजिश हो सकती है, क्योंकि इस ब्रैंड के राइवल कंपनी के ब्रैंडफेस खुद अक्षय कुमार हैं।

कंपनी ने मांग की है कि फिल्म और उसके ट्रेलर से तुरंत इस डायलॉग को हटाया जाए और कंपनी के ट्रेडमार्क और उसके नाम को खराब करने की एवज में लिखित रूप से इसके लिए माफी मांगी जाए, साथ ही भविष्य में ब्रैंड की छवि को नुकसान न पहुंचाने की अंडरटेकिंग देने के लिए भी कहा गया है। कंपनी की यह भी मांग है कि ट्रेलर और फिल्म के दौरान एक नोटिस के जरिए यह भी कहा जाए कि गलती से इस ब्रैंड का नाम लिया गया है।

शू कंपनी ने अक्षय कुमार, अन्नू कपूर, निर्देशक सुभाष कपूर सहित फिल्म के प्रॉडक्शन हाउस के एग्जिक्यूटिव प्रड्यूसर नरेन कुमार, कंपनी के डायरेक्टर दीपक जैकब और अमित शाह को भी यह नोटिस भेजा है। फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर से इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा है कि फिल्म के निर्माता इस बारे में बात करेंगे, क्योंकि वह इस पर कोई भी कॉमेंट देने के लिए अधिकृत नहीं है। हालांकि प्रॉडक्शन हाउस की तरफ से इस विवाद पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

TOPPOPULARRECENT