Thursday , September 21 2017
Home / India / फिल्म फेयर अवार्ड में पहली बार चार पाकिस्तानी कलाकार नॉमिनेट

फिल्म फेयर अवार्ड में पहली बार चार पाकिस्तानी कलाकार नॉमिनेट

इंडियन सिनेमा के लिए काफी लोकप्रिय माने जाने वाले ‘जियो फिल्मफेयर पुरस्कार’ में इस बार बड़ी तब्दीली देखने को मिलेगी.14 जनवरी को मुंबई में आयोजित होने वाले ‘जियो फिल्मफेयर पुरस्कार’ के लिए चार पाकिस्तानी कलाकारों को भी नामांकित किया गया है. और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

फवाद खान को कपुर एंड संस के लिये  सहायक अभिनेता के लिये नामांकन किया. पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम को रुस्तम के ंएक बेस्ट सिंगर की कैटेगिरी  में नोमिनेट किया गया है. साथ ही इस कैटिगिरी में दो और पाकिस्तानी सिंगर शामिल हैं. राहत फतेह अली खान को सुल्तान फिल्म के लिये नोमिनेट किया गया है. फिमेल सिंगर कुरतलेन बलोच पिकं फिल्म के एक गाने के लिये बेस्ट फिमेल सिंगर के लिए नोमिनेट किया गया है.

इससे पहले फ़वाद खान को पिछले साल फिल्म ‘खूबसूरत’ के लिए ‘बेस्ट मेल डब्यू’ का पुरस्कार मिल चुका है, जबकि राहत फतेह अली खान को फिल्म ‘इश्किया’ के गीत ‘दिल तो बच्चा है जी’ के लिए साल 2011 में पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

पाकिस्तानी कलाकारों के भारतीय फिल्मों में काम करने को लेकर बॉलीवुड भी दो धड़ों में बंटा हुआ है.दूसरी ओर नामांकन जारी किए जाने के बाद से सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ी हुई है.इसमें ज्यादातर लोग इस बात से नाराज़ दिख रहे हैं कि अक्षय कुमार को बेहतरीन अभिनय की श्रेणी में नामित क्यों नहीं किया गया. सोशल मीडिया अक्षय कुमार को राष्ट्रवादी हीरो का भी टैग दिया जाता रहा है,

TOPPOPULARRECENT