Wednesday , September 27 2017
Home / Sports / फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला अमेरिका से

फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला अमेरिका से

मुंबई : भारत को अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले के लिए अमेरिका, दो बार के सेमीफाइनलिस्ट कोलंबिया और दो बार के चैंपियन घाना के साथ ग्रुप ‘ए’ में रखा गया है। ड्रॉ शुक्रवार को यहां निकला गया और भारत को अपने ग्रुप मैच दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलने हैं।

भारत का पहला मुकाबला छह अक्टूबर को अमेरिका से होगा जिससे टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी। भारत का दूसरा मैच कोलंबिया से नौ अक्टूबर को और तीसरा मैच घाना से 12 अक्टूबर को होगा। ड्रॉ के लिए लीजेंड इस्तेबान कैमबियासो, वैंक्वो कानू सहित भारतीय कप्तान सुनील छेत्री और शटलर पीवी सिंधू मौजूद थे।

1993 अंडर-17 विश्व कप में कानू नाइजीरिया की विजेता टीम का हिस्सा रहे थे, जबकि 1995 में अजेर्ंटीना के कैमबियासो विजेता टीम का हिस्सा थे। भारत में पहली बार हो रहे इस टूर्नामेंट के मैच दिल्ली के अलावा नवी मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी, गोवा और कोच्चि में खेले जाने हैं।

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें और प्रारंम्भिक दौर में तीसरे स्थान पर रहीं चार श्रेष्ठ टीमों को अंतिम 16 दौर में जगह दी जाएगी, जो 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 21 और 22 अक्टूबर को खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मैच 25 अक्टूबर को गुवाहाटी और नवी मुंबई में होंगे। फाइनल और तीसरे स्थान के मैच की मेजबानी कोलकाता को दी गई है, जो 28 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT