Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / फीफा वर्ल्ड कप : किसका होगा कब्जा

फीफा वर्ल्ड कप : किसका होगा कब्जा

ब्राजील में चल रहे मौजूदा फीफा आलमी कप-2014 में अब तक कोलंबिया के रॉड्रिगेज सबसे ज़्यादा गोल कर फीफा वर्ल्ड कप की दौ़ड में सबसे आगे चल रहे हैं, हालांकि उनकी टीम जुमे के रोज़ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील से हारकर आलमी कमप कप से बाह

ब्राजील में चल रहे मौजूदा फीफा आलमी कप-2014 में अब तक कोलंबिया के रॉड्रिगेज सबसे ज़्यादा गोल कर फीफा वर्ल्ड कप की दौ़ड में सबसे आगे चल रहे हैं, हालांकि उनकी टीम जुमे के रोज़ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील से हारकर आलमी कमप कप से बाहर हो चुकी है।

रॉड्रिगेज अब भी वर्ल्ड कप-2014 में छह गोल के साथ सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिल़ाडी बने हुए हैं। दूसरी ओर, इसी मैच के दौरान शदीद तौर से जख्मी होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके नेमार वर्ल्ड कप की दौ़ड से बाहर हो चुके हैं।

वहीं चार-चार गोल के साथ अर्जेटीना के दिग्गज खिल़ाडी लियोनेल मेसी और जर्मनी के थॉमस म्यूलर के साथ इस दौ़ड में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। हालांकि उनके ठीक पीछे तीन-तीन गोल करने वाले नीदरलैंड्स के कप्तान रोबिन वैन पर्सी और शानदार फॉर्म में चल रहे अर्जेन रोबेन का भी दावा मजबूत माना जा रहा है।

जुमे के रोज़ को एस्टेडियो कैस्टेलाओ स्टेडियम में हुए क्वार्टर फाइनल मैच में रॉड्रिगेज ने मैच के 78वें मिनट में मिले पेनाल्टी किक के जरिए फीफा वर्ल्ड कप-2014 का अपना छठा गोल किया।

मौजूदा वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले और गोल्डन बूट की दौ़ड में बने इन खिलाड़ियों में सिर्फ जर्मनी के म्यूलर ने ही हैट्रिक लगाने का कारनामा किया, जबकि टूर्नामेंट में हैट्रिक लगाने वाले दिगर दो खिलाड़ियों रॉड्रिगेज और स्विट्जरलैंड के शाकीरी की टीमें अब वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं। आखिरी-16 दौर तक पहुंची स्विट्जरलैंड के शाकीरी का जादू वर्ल्ड कप में खेले चार मैचों में सिर्फ एक मैच में ही चल सका और बाकी मैचों में नाकाम ही रहे।

TOPPOPULARRECENT