Monday , October 23 2017
Home / Sports / फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए तैयार हो रहा सेक्स मार्केट

फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए तैयार हो रहा सेक्स मार्केट

फुटबॉल वर्ल्डकप 12 जून से ब्राजील में शुरू होने वाला है। खेल की दुनिया का सबसे बड़े मुकाबले के लिए खिलाडियों, इंतेज़ामिया, फैंस के साथ-साथ ब्राजील का सेक्स बाजार भी खुद को तैयार कर रहा है।

फुटबॉल वर्ल्डकप 12 जून से ब्राजील में शुरू होने वाला है। खेल की दुनिया का सबसे बड़े मुकाबले के लिए खिलाडियों, इंतेज़ामिया, फैंस के साथ-साथ ब्राजील का सेक्स बाजार भी खुद को तैयार कर रहा है।

ब्राजील में दुनिया के बार कैपिटल क नाम से मशहूर शहर बेलो होरिजोन्टे के सेक्स वर्करों ने भी इस मौके के लिए जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है, जिसमें इंटरनेशनल ग्राहकों के लिए इंग्लिश सीखना भी शामिल है। एक दिलचस्प वाली बात यह है कि 1950 के वर्ल्डकप में बेलो होरीजोनटे में इंग्लैंड की कौमी टीम को उस्तादो और ड्राइवरों से सजी अमेरीकी टीम से शर्मनाक हार झेलनी पडी थी।

हालांकि, इस साल हो रही इस मुकाबले में तकरीबन 5 हजार ब्रिटिश मद्दाह कोस्टा रिका के खिलाफ होने वाल मैच में अपनी टीम का हौसला बढाने आ रहे हैं। इसकी वजह से यहां एक और खुसूसी तैयारियां चल रही हैं।

एक अंग्रेजी अखबार मे छपी खबर के मुताबिक , बेलो होरीजोनटे में 23 वेश्यालय हैं जिन्हें मुकामी ज़ुबान में जोनास कहा जाता है। यहां काम करने वाली 2 हजार से ज्यादा सेक्स वर्कर Volunteers से अंग्रेजी ज़ुबान सीख रही हैं।

कारण-शहर में छह मैच होने हैं और यहां अंग्रेजी बोलने वाले काफी सय्याह (टूरिस्ट) आने वाले हैं जो अपनी अपनी टीमों की ताईद भी करते नजर आएंगे। इसलिए, सेक्स वर्कर्स इसका पूरा फायदा उठाना चाहती हैं। जोनास जाने के लिए ग्राहकों और वर्कर्स को वहां मौजूद बाउंसरों, मेटल डेटेक्टरों से गुजरते हुए सीढियां चढनी पढती हैं।

ब्राजील में प्रोस्टीटयूशन को 2000 में कानूनी शक्ल फराहम किया गया था। उस वक्त आंकडों के मुताबिक, मुल्क मे तकरीबन 10 लाख सेक्स वर्कर्स थीं। सरकार ने भी सेक्स को बढावा देने के लिए एक वेबसाइट शुरू की जिसमें किस तरह से काम करना चाहिए, उसकी जानकारी दी जाती थी।

बशुक्रिया: खास खबर

हालांकि, कदामत पसंद और मज़हबी तंज़ीमो की मुखालिफत की वजह से इसे बंद करना पडा। वहीं, कुछ खातून तंज़ीम इस काम पर रोक लगाने की ताईद में हैं।

TOPPOPULARRECENT