Friday , September 22 2017
Home / Bihar News / फेसबुक पर तल्बा की डालीं फहस तसवीरें, कॉल गर्ल तक बना दिया

फेसबुक पर तल्बा की डालीं फहस तसवीरें, कॉल गर्ल तक बना दिया

पटना : श्रीकृष्णापुरी इलाके के एक गर्ल्स हॉस्टल में रहनेवाली आधा दर्जन तल्बा का फोटो डाल कर फहस फेसबुक आइडी बना दिया गया है। यह फोटो उनके असल फेसबुक से निकाला गया और फहस नाम से आइडी बनाया गया। फर्जी फेसबुक आइडी की जानकारी दोस्तों व जान-पहचान वालों से मिली, तो तल्बा चौंक गयीं।

एक तल्बा तो बदनामी के डर से काफी सहम गयी और उसने हाथ की नस काट कर खुदकुशी करने की कोशिश की। चार तल्बा, तो बिना किसी से शिकायत किये हुए आगे की पढ़ाई के लिए कोटा (राजस्थान) चली गयीं। लेकिन, दो तल्बा फिलहाल पटना में हैं और इंजीनियरिंग व मेडिकल इम्तिहान की तैयारी कर रही है। दोनों पटना जिले के देहि इलाकों से आयी हैं। मुतासिर दोनों तल्बा एसएसपी मनु महाराज के दफ्तर में पहुंचीं और इसकी शिकायत की। इसके बाद मामले को साइबर क्राइम सेल के हवाले कर दिया गया है।

लड़कियों के फेक आइडी फेसबुक पर बना कर बदनाम करने के मामले मुसलसल बढ़ रहे हैं। कई मामले पटना पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। कई मामले सामने आये, जिसमें लड़की की फेसबुक पर फेक आइडी बना दी गयी और उस पर उसकी असल तसवीर डाल दी गयी। इसके साथ ही उसे कॉल गर्ल बना दिया गया और उसका मोबाइल नंबर भी डाल दिया गया। मोबाइल नंबर होने की वजह से कई लोग उसके फोन पर कॉल कर परेशान करने लगे। हालत यह हो गयी है कि उन लड़कियों ने अपने मोबाइल नंबर को ही बंद कर दिया।

फेसबुक क्राइम के हर रोज मामले सामने आ रहे हैं। फहस फोटो डाल कर एक तल्बा को बदनाम करने के कोशिश में पटना पुलिस ने जुमा को ही रवि कुमार दास (डुमरी, सोनो, जमुई) को पकड़ा। इसकी दोस्ती लड़की से पहले से थी और बात शादी तक पहुंच गयी थी। लेकिन, लड़की ने शादी से इनकार कर दिया, तो फर्जी फेसबुक आइडी बना कर फहस फोटो डाल दी।

सुल्तानगंज की एक लड़की के साथ भी कुछ ऐसी ही वाकिया पेश हुई। उसकी मेमोरी कार्ड गुम हो गयी थी और उसमें उसके फोटो थे। अचानक ही कुछ दिन बाद उसके भी मोबाइल पर कुछ इसी तरह के कॉल आने लगे। उसने भी फेसबुक सर्च किया, तो पता चला कि उसका भी फेक आइडी बना दी गयी है और उस पर मोबाइल नंबर दर्ज है। इसके वजह से लोग उससे राब्ता कर रहे हैं। वह भी एसएसपी के पास पहुंची और अपनी शिकायत की थी।

इस तरह के जो भी मामले सामने आते हैं, उस पर फ़ौरन कार्रवाई की जाती है। पटना पुलिस के साथ ही साइबर क्राइम सेल तहकीकात व निबटारे में लग गयी है। इस तरह के क्राइम करनेवाले पहले भी पकड़े जा चुके हैं। मनु महाराज, एसएसपी, पटना

 

TOPPOPULARRECENT