Friday , July 21 2017
Home / International / मुस्लिम विरोधी बयानों के लिए फिनलैंड के सांसद पर लगा जुरमाना

मुस्लिम विरोधी बयानों के लिए फिनलैंड के सांसद पर लगा जुरमाना

सोर्स: विकिमीडिया

सोर्स: विकिमीडिया

 

राष्ट्रवादी फिन्न्स पार्टी के विधायक ‘टूवो हक्कराइनें’ पर एक ज़िला अदालत ने जुरमाना लगा दिया क्योंकि उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था ” मुसलमानों से मुक्त फिनलैंड” । अदालत ने माना की उनके इस पोस्ट के कारण एक जातीय समूह के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया था।

हक्कराइनें ने, जिनकी पार्टी देश की गठबंधन सरकार का हिस्सा है, यह पोस्ट पिछले साल फ्रांस में हुए ट्रक हमले में ८६ लोगों की मौत पर एक टिप्पणी करते हुए लिखा था। उन्होंने साथ यह भी लिखा की ” सभी मुसलमान आतंकवादी नहीं होते, परंतु सभी आतंकवादी मुसलमान होते हैं”। इस मामले में अभियोजन पक्ष ने दलील भी दी की ट्यूनीशिया में जन्मा चालक कट्टरपंथी इस्लामी विचारों  का था।

युवास्कुले में केंद्रीय फिनलैंड की जिला अदालत ने हक्कराइनें पर ११६० यूरो ($१२१०) का जुरमाना लगाया, जिसे विधायक ने स्वीकार कर लिया है । स्थानीय मीडिया के अनुसार, विधायक के सहायक ने उन्हें बताया की उन्हें इस कानून के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

गौरतलब है की यह पार्टी पहले ” ट्रू फिन्न्स” के नाम से जानी जाती थी ,जो अपने राष्ट्रवाद और यूरोपीय संघ से दूरी बनाने वाले विचारो के लिए प्रसिद्ध थी, परंतु गठबंधन सरकार का हिस्सा बनने के बाद उन्होंने अपनी आवाज़ नीची कर ली है।

इससे पहले फिनलैंड ने २०१५ में ३२,००० प्रवासियों और शरणार्थियों के देश में आने के बाद से अन्य नार्डिक देशो की तरह ही अपनी अप्रवास नीतियाँ कड़ी कर दी है।

TOPPOPULARRECENT