Monday , May 29 2017
Home / International / फेसबुक पर ‘यौन उत्पीड़न’ का विडियो लाइव दिखाने पर 14 वर्षीय लड़का गिरफ्तार

फेसबुक पर ‘यौन उत्पीड़न’ का विडियो लाइव दिखाने पर 14 वर्षीय लड़का गिरफ्तार

शिकागो: शिकागो पुलिस ने 15 वर्षीय लड़की पर यौन उत्पीड़न और इस घटना को फेसबुक पर लाइव प्रसारित करने के आरोपों के तहत चौदह वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यौन उत्पीड़न के अलावा ‘चाइल्ड पोर्नोग्राफी’ या बच्चों की अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें सार्वजनिक करने के आरोपों का सामना कर रहे इस लड़के का नाम कम उम्र होने के कारण खुलासा नहीं किया गया है।

बीबीसी की खबरों के मुताबिक़ पिछले महीने पांच से छह लोगों ने कथित तौर पर इस लड़की का यौन उत्पीड़न किया था।रिपोर्टों के अनुसार फेसबुक पर कथित यौन उत्पीड़न का वीडियो चालीस लोगों ने देखा लेकिन किसी ने भी पुलिस को इस घटना से अवगत नहीं कराया । लेकिन एक युवक ने लड़की के एक रिश्तेदार को घटना की सूचना दी।

उस रिश्तेदार का कहना था कि ‘वयस्कों ने यह होते देखा लेकिन किसी ने इस घटना का रिपोर्ट करने के लिए जहमत नहीं उठाई।’आपको बता दें कि एक लड़की 19 मार्च को अपने परिवार के साथ चर्च गई जिसके बाद उसे उसके घर के पास उतारा गया था लेकिन वह उसके बाद लापता हो गई। उसे 21 मार्च को कथित यौन उत्पीड़न के बाद खोज लिया गया था।

उसके परिवार को धमकियां मिलने के बाद उन्हें किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस इस संबंध में अधिक गिरफ्तारियां करने की उम्मीद कर रही है।फेसबुक प्रवक्ता के मुताबिक ‘ऐसे अपराध भयानक हैं और हम फेसबुक पर ऐसी सामग्री की अनुमति नहीं दे सकते।’

उनका कहना था कि ‘हम फेसबुक पर लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जिम्मेदार हैं और वे सभी वीडियो हटाएंगे जिनमें यौन हिंसा दिखाया गया हो और जो वीडियो हिंसा फैलाने के लिए शेयर की जा रही हों।’पिछले जनवरी में भी एक अलग घटना में शिकागो पुलिस ने एक व्यक्ति के हिंसक वीडियो फेसबुक पर लाइव प्रसारण किए जाने पर चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT