Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / फेसबुक पर लाइक किया तो जा सकते हैं जेल !

फेसबुक पर लाइक किया तो जा सकते हैं जेल !

महाराष्ट्र के वज़ीर ए दाखिला आरआर पाटिल ने कहा है कि पुणे के वाकिया से सबक लेते हुए हुकूमत सोशल मीडिया पर मुतनाज़ा पोस्ट रोकने के लिए न सिर्फ उसे अपलोड करने वाले बल्कि उस पोस्ट को लाइक और फॉरवार्ड करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई पर ग

महाराष्ट्र के वज़ीर ए दाखिला आरआर पाटिल ने कहा है कि पुणे के वाकिया से सबक लेते हुए हुकूमत सोशल मीडिया पर मुतनाज़ा पोस्ट रोकने के लिए न सिर्फ उसे अपलोड करने वाले बल्कि उस पोस्ट को लाइक और फॉरवार्ड करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई पर गौर कर रही है।

हुकूमत इसके लिए जरूरत पड़ी तो कानून भी बनाएगी। पाटिल ने यह भी कहा कि पुणे मे हुए तशद्दुद का सबब बना मुतनाज़ा पोस्ट को अपलोड करने वाले की पहचान कर ली गई है। इस तशद्दुद में एक आईटी प्रोफेशनल मोहसिन शेख की मौत हो गई थी। इस बीच शेख के कत्ल के मामले में दो और लोग गिरफ्तार हुए हैं।

मामले में पहले ही हिंदू राष्ट्र सेना के 19 कारकुनो को गिरफ्तार किया जा चुका है। पाटिल ने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल पूरी दुनिया में होता है। असामाजिक अनासिर इसे गलत मकसत से इस्तेमाल करते हैं, जो हाल के तशद्दुद में दिखा है।

उन्होंने कहा कि जो लोग मुतनाज़ा मवाद को लाइक या फॉरवार्ड करते हैं वे मुजरिमो का साथ देते हैं और अगले कुछ दिनों में आप उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई देखेंगे।

प्रकाश जावडेकर,इंफार्मेशन व ब्रोडकास्टिंग मिनिस्टर ने कहा कि इज़हार की आज़ादी के साथ जवाबदेही जुड़ी हुई है और सोशल मीडिया के एक्टीविस्टों को समाज को बांटने के बजाय उसे एकजुट करना चाहिए। सोशल मीडिया एक्टीविटी युनिटी और हमआहंगी के लिए है। यह कभी भी मआशरे को बांटने के लिए नहीं है।

TOPPOPULARRECENT