Wednesday , October 18 2017
Home / India / फेसबुक पर हिंदू धर्म के खिलाफ किया पोस्ट, अली हसन और अब्दुल कय्यूम गिरफ्तार

फेसबुक पर हिंदू धर्म के खिलाफ किया पोस्ट, अली हसन और अब्दुल कय्यूम गिरफ्तार

मुंबई : भोपाल पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं से जुड़ी गलत पोस्ट और लाइक करने के इल्जाम में 2 नौजवानों के खिलाफ केस दर्ज किया है. दोनों युवकों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है.

पुलिस के मुताबिक फेसबुक पर हिंदू धर्म के खिलाफ पोस्ट करने और इससे जुड़ी गतिविधियों को लाइक करने के खिलाफ अली हसन जफर-उल शेख(32) और अब्दुल कय्यूम (31) को गिरफ्तार किया गया है. भोपाल पुलिस ने दोनों युवकों को मुंबई के वडाला से लोकल पुलिस की मदद से 19 मई को गिरफ्तार किया है.

भोपाल नॉर्थ से एसपी अरविंद सक्सेना के मुताबिक दोनों युवकों पर आईपीसी की धारा 295(A), 153(A) और धारा 66 के तहत NSA एक्ट लगाया गया है. इन धाराओं के मुताबिक किसी विशेष धर्म के खिलाफ किसी दूसरे समुदाय के द्वारा माहौल बिगाड़ने के लिए कोशिश करना और आईटी एक्ट का उल्लघंन करना है. पुलिस के मुताबिक अली ने फेसबुक में ‘नादान परिंदे ‘ के नाम से ग्रुप में हिंदू धर्म के खिलाफ एक पोस्ट किया, जबकि अब्दुल ने लगातार उस पेज को लाइक किया. जो कि एक साजिशन अपराध है. भोपाल में इस मामले को लेकर प्रदर्शन के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया.

भोपाल पुलिस ने दोनों को मुंबई के वडाला के गिरफ्तार किया है. जबकि इस गिरफ्तारी के खिलाफ आरोपियों के परिजन मुंबई हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. परिवार वालों का कहना है कि पुलिस ने गलत तरीके से दोनों को गिरफ्तार किया है. अली के पिता जफर-उल हसन का आरोप है कि पुलिस उन्हें अपने बेटे से मिलने नहीं दे रही है. उनका कहना है कि भोपाल पुलिस ने बेवजह उनके बेटे को गिरफ्तार किया है. जिस सामाजिक माहौल बिगड़ने की दलील दी जारी है वो केवल भोपाल में ही बिगड़ रहा था, मुंबई में उसका असर क्यों नहीं हो रहा है?

TOPPOPULARRECENT