Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / फेसबुक में यह तस्वीर देशभक्तों की संख्या जानने के लिए डाली गई थी या मूर्खो की!

फेसबुक में यह तस्वीर देशभक्तों की संख्या जानने के लिए डाली गई थी या मूर्खो की!

हाल ही में फेसबुक का एक पोस्ट शेयर की गई, जिसे तक़रीबन 6 लाख लोगों ने लाइक्स किया है हज़ारों की तादाद में शेयर किया जा रहा है।
इस पोस्ट में जसप्रीत कौर नामी एक महिला ने खून में लतपथ इराक में स्थित कुर्दिस्तान के एक सिपाही की तस्वीर डाल कर लोगों को या बताने की कोशिश की है कि ये किसी भारतीय सैनिक की तस्वीर है।फोटो के साथ पोस्ट होने वाले में मैसेज में कहा गया है , “आज पता चल जाएगा फेसबुक पर कितने देशभक्त हैं”
हैरानी की बात ये है कि किसी भी एक शख्स ने ये जानने की कोशिश नहीं की कि ये सैनिक किसी तरीके से भारतीय नहीं लग रहा है। इसके यूनिफार्म पर जो झंडा है वो लाल, सफ़ेद और हरे का मिश्रण है और इस के बीच बैन अशोकचक्र नहीं बल्कि पीले रंग का कोई और ही निशान है। फौजी के साथ हेलमेट पहने दुसरे शख्स ने अपने गले में एक स्कार्फ़ पहन रखा है जो भारतीय सैनिक नहीं पहनते।

जनता का रिपोर्टर की तरफ से जब इस फोटो की तफ्तीश की गई तो पता चला ये इन सैनिको का तो हमारे देश से कोई लेना देना नहीं है। ये सैनिक इराक के हैं। थोमस वान लियंजे ने इसे अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। ना ही थोमस वान लियंजे भारतीय हैं और ना ही ये सैनिक। अब सवाल ये है कि आखिर जसप्रीत कौर ने किस देश के देशभक्त जांचने के लिए ये फोटो डाली थी। क्या वाकई फेसबुक में ये फोटो देशभक्तों की संख्या जानने के लिए डाली गई थी या मूर्खो की।

https://twitter.com/arabthomness/status/529048582444564480/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw
फिलहाल तो देश में राष्ट्रवादी उन्माद की लहर ऐसी चल रही है इराकी सैनिक भी अपने लग रहा है और जो इस देश के हैं वो देशद्रोही। जसबीर कौर नामी इस महिला का ये पोस्टर बाद में किसी पार्टी के चुनाव पोस्टर्स पर भी आ जाए तो हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि देश में मूर्खो की कमी नहीं है।

TOPPOPULARRECENT