Saturday , October 21 2017
Home / Crime / फैजाबाद में शरपसंदो को देखते ही गोली मारने का हुक्म

फैजाबाद में शरपसंदो को देखते ही गोली मारने का हुक्म

फैजाबाद में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। जुमे के दिन भर छिटपुट वाक्यात के बीच अमन के बाद शाम को पूराकलंदर थाना इलाके के भदरसा कस्बे के आसपास के कई गांवों में शरपसंदो ( बदमाशो) ने आगजनी की। हालात को काबू

फैजाबाद में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। जुमे के दिन भर छिटपुट वाक्यात के बीच अमन के बाद शाम को पूराकलंदर थाना इलाके के भदरसा कस्बे के आसपास के कई गांवों में शरपसंदो ( बदमाशो) ने आगजनी की। हालात को काबू में करने के लिए शरपसंदो को देखते ही गोली मारने के हुक्म दिए गए हैं।

जुमे की शाम को शरपसंदो के हुजूम भदरसा कस्बे में पहुंच गई। एक टेंट हाउस में आगजनी के बाद बाजार में पथराव शुरू हो गया। मुतास्सिर गांव व बस्तियों के लोगों में भगदड़ मच गई। डिवीजनल समेत आला आफीसर व पैरामिलेट्री फोर्स, फायर टेंडर समेत फायर फाइटर इस इलाके में पहुंच गये।

दिन भर शहर से गांव तक आफीसरों के कियादत में फोर्स ने मार्च किया और हिफाजत का भरोसा दिलाने की कोशिश की गयी। इंतेजामिया ने सख्त इंतेजमात के बीच अलग अलग मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करायी। शनिचर को बकरीद त्योहार को लेकर कर्फ्यू जारी रहने का इम्कान है। पूरे वाक्या में अलग-अलग तहरीरों पर 13 मामले दर्ज किए गए हैं और पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जुमे की नमाज के चलते सुबह से ही पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी थी। शहर की सड़कों पर डेरा डाले जवान गलियों में लोगों को खदेड़ते नजर आए।

कर्फ्यू में ढील न देकर नमाज अदा कराने का फैसला लिया गया और इंतेजामिया ने क्म्यूनिटी के खास लोगों की मदद से मस्जिदों में नमाज अदा कराई।

दिन भर पुलिस व इंतेजामिया के आफीसर इलाके का दौरा कर हालात का जायजा लेते रहे। जुमे की नमाज का वक्त शुरू होने के पहले ही आरएएफ, सीआरपीएफ समेत फोर्स ने अलग-अलग इलाके में शहर से गांव तक पैदल मार्च किया।

जुमेरात की रात 13 लोगों की ओर से दी गयी तहरीरों की बुनियाद पर कोतवाली पुलिस ने दंगा भड़काने, आगजनी, मज़हबी जजबातें भड़काने, 4 सीएलए समेत दिगर दफाओ के तहत में रिपोर्ट दर्ज की है। साथ ही 26 लोगों को हिरासत में लिया है।

इस्माइलगंज में क्रिकेट मैच के दौरान दो फिर्कों के नौजवानो के बीच मारपीट हुई। मौके पर पहुंची पुलिस पर एक इबादतगाह से पथराव किया गया। देर शाम पूराकलंदर थाना के इलाके फुलवरिया गांव में शरपसंदो ने घरों में आगजनी शुरू कर दी।

TOPPOPULARRECENT